Hamirpur News: सामूहिक विवाह सम्मेलन का हुआ आयोजन, एक दूजे के हुए सात जोड़े

Hamirpur News : यूपी (Uttar Pradesh) में गुरुवार को मुख्यालय में आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन (Samuhik Vivah Sammelan) आयोजित किया गया।

Report :  Ravindra Singh
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-12-30 13:34 GMT

Hamirpur News : मुख्यालय के चौरा देवी प्रांगण (Chaura Devi Courtyard) में गुरुवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन (Samuhik Vivah Sammelan) कार्यक्रम के अध्यक्ष शिवेंद्र सिंह परमार (Shivendra Singh Parmar) की अध्यक्षता में सामूहिक विवाह सम्मेलन (samuhik Vivah Sammelan ka ayojan) का आयोजन किया गया।

जोड़ों का विवाह करा कर आशीर्वाद दिया

इस सामूहिक विवाह सम्मेलन के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अशोक सिंह चंदेल के पुत्र अजय राज चंदेल ने उपस्थित रहकर 7 जोड़ों का विवाह करा कर आशीर्वाद दिया। इस विवाह सम्मेलन कार्यक्रम में निधि देवी परिणय विपिन कुमार, रजनी देवी परिणय रोहित, लक्ष्मी देवी परिणय धर्मेंद्र, रोशनी देवी परिणय कमल दत्त, रिमझिम परिणय उमाशंकर, सोनम परिणय शिवम,रागिनी परिणय सत्यम ने दांपत्य सूत्र के बंधन में जोड़ों को बांधा गया। इस कार्यक्रम में वर पक्ष और कन्या पक्ष के लोगों का स्वागत कर उनके खाने पीने की व्यवस्था की गई।सभी जोड़ों को दान दहेज का सारा सामान भी दिया गया।

इस विवाह सम्मेलन में जातिगत भेदभाव नहीं 

इस मौके पर अजय राज चंदेल ने कहा कि इस सामूहिक विवाह सम्मेलन में दांपत्य सूत्र में बंधने वाले जोड़ों के लिए आज का दिन अत्यधिक सौभाग्यशाली है। उन्होंने कहा कि इस विवाह सम्मेलन में किसी भी प्रकार का धार्मिक एवं जातिगत भेदभाव नहीं है।

भोजन आदि की व्यवस्था शामिल है

सामूहिक विवाह सम्मेलन में 7 जोड़ों को आर्थिक सहायता के साथ गृहस्ती का सामान एवं अन्य वस्तुएं एवं बारातियों के भोजन आदि की व्यवस्था शामिल है। इस कार्यक्रम में संयोजक पंडित मनीष राणा सह संयोजक मोनू शर्मा, अमित दत्त व नितिन रोशन साहू उपाध्यक्ष, अंकित गुप्ता व्यवस्थापक आदि लोगों की उपस्थित में दांपत्य सूत्र के बंधन में सात जोड़ों को बांदा गया है।

Taza khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें । हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट

Tags:    

Similar News