Jhansi News: झांसी में गिरे 50 से 100 ग्राम के ओले, सहम उठा किसान

Jhansi News: पिछले दिनों से बुन्देलखंड में मौसम के मिजाज बदले हुए है। कभी बारिश तो कभी ओलावृष्टि हो रही है। बताया जा रहा है कि रात्रि में मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के उल्दन मौजा समेत अन्य गांवों में 50 से 100 ग्राम के ओले गिरे गए।

Report :  B.K Kushwaha
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-01-09 12:54 GMT
बारिश के साथ ओले पड़े 

Jhansi News: झाँसी में 50 से 100 ग्राम के ओले गिर गए है। जिस कारण सड़के और खेत सफेद चादर जैसे हो गए। ओलावृष्टि देख किसान भी सहम उठा है।

पिछले दिनों से बुन्देलखंड में मौसम के मिजाज बदले हुए है। कभी बारिश तो कभी ओलावृष्टि हो रही है। बताया जा रहा है कि रात्रि में मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के उल्दन मौजा समेत अन्य गांवों में 50 से 100 ग्राम के ओले गिरे गए। जिस कारण खेतों में खड़ी फसल को भारी नुक्सान हो गया है। यह देख गांवों के किसान सहम उठे और काफी चिंतित हो गए। इसकी जानकारी होते ही नेता शिव नारायण परिहार गावों की ओर कूच कर गए है। गांवों मे पहुंचकर वह किसानों का दर्द सुनकर उसे बांटने का प्रयास करेंगे। वहीं, सकरार थाना क्षेत्र के मगरपुर में भी ओले पड़े हैं जिससे किसानों को काफी नुकसान हो गया।

कुएं पर पानी भरने गई गर्भवती महिला पर गिरी आकाशीय बिजली

मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में कुएं पर पानी भरने गई गर्भवती महिला पर आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पीड़ितों की तस्वीर 

मध्य प्रदेश में टीकमगढ़ जिले के चंदेरा थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 25 वर्षीय श्रीमती गीता सात माह की गर्भवती थी। उसका दो वर्षीय बेटा है। परिजनों के मुताबिक आज सुबह वह पानी भरने के लिए खेत के पास स्थित कुएं पर पानी भरने गई थी। तभी अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आने से वह गम्भीर रुप से झुलस गई। झुलसी अवस्था में उसे उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

खेत से घर लौटे 25 साल के किसान की मौत

ललितपुर जिले के बानपुर थाना क्षेत्र में खेत से वापस घर आए किसान की अचानक तबियत बिगड़ गई। उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया। यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ललितपुर जिले के बानपुर थानान्तर्गत ग्राम कैलगुवां में रहने वाला 25 वर्षीय किसान सुनील विगत दिवस खेत पर गया था। वह खेत से शाम को वापस घर आया। घर आते ही उसकी तबियत बिगड़ गई। यह देख परिजनों में हड़कम्प मच गया। आनन-फानन में परिजन उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गए। जहां से उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया। यहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। पुलिस का कहना है कि विषाक्त पदार्थ का सेवन करने से उसकी मौत हुई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Tags:    

Similar News