Bus Accident: मथुरा में यमुना-एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, डिवाइडर से टकराकर बस पलटी, 3 की मौत

Bus Accident: यमुना-एक्सप्रेसवे पर एकबार फिर दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। मथुरा में दिल्ली से बिहार की ओर जा रही एक यात्री बस डिवाइडर से टकरा गई। टक्कर लगने के बाद बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

Update: 2023-02-27 02:30 GMT

हादसे में क्षतिग्रस्त बस (फोटो: सोशल मीडिया)

Bus Accident: यमुना-एक्सप्रेसवे पर एकबार फिर दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है। मथुरा में दिल्ली से बिहार की ओर जा रही एक यात्री बस डिवाइडर से टकरा गई। टक्कर लगने के बाद बस अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में खचाखच यात्री भरे हुए थे। इस हादसे में बस में सवार तीन लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि एक दर्जन से अधिक यात्री जख्मी हो गए। जिनमें कईयों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। घटना रविवार देर रात की है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हताहतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ यात्रियों की हालत बेहद नाजुक है। उन्हें इलाज के लिए मथुरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंची और बस में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया। पुलिस ने हादसे में जान गंवाने वाले तीन शवों को कब्जे में ले लिया है और उनकी शिनाख्त कर रही है। शवों की पहचान करने के बाद परिजनों को सूचित किया जाएगा। वहीं, घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया गया। बताया जा रहा है कि हादसे के समय अधिकांश यात्री बस में सोए हुए थे। तभी अचानक बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में क्षतिग्रस्त हुए बस को एक्सप्रेस वे से हटाकर देर रात ही ट्रैफिक बहाल कर दिया गया है। 

बस के पलटते ही घटनास्थल से चीख-पुकार मच गई। आसपास मौजूद लोग फौरन मदद के लिए बस की ओर दौड़े। जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने फिलहाल हादसे की वजह की पुष्टि नहीं की है। संभवतः चालक गाड़ी से नियंत्रण खो दिया होगा, जिसके कारण अनियंत्रित होकर बस पलट गई। बता दें कि कुछ दिनों पहले मध्य प्रदेश के सीधी जिले में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था। सीमेंट से लदे एक चलती ट्रक का टायर फट गया, जिसके बाद वह अनियंत्रित हो गया। इस दौरान वह तीन यात्री बसों को टक्कर मारते पलट गया। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 60 से अधिक लोग घायल हुए थे। 

यात्रियों का आरोप ड्राइवर ने की हुई थी ड्रिंक

हादसे में घायल एक यात्री ने बताया कि जिस समय हादसा हुआ वह सब सोए हुए थे। अचानक तेज आवाज आई और हम सब एक दूसरे के ऊपर गिरने लगे।जब तक कुछ समझ पाते तब तक बस में चीख पुकार मच रही थी। यात्री ने बताया कि ड्राइवर ने बस चलाने से पहले ही शराब पी ली थी उसे बोतल फैंकते हुए देखा था।

यह हुए घायल

बस हादसे में दिलकुश कुमार उम्र 19 वर्ष,आदित्य राज 8 वर्ष,सचिन राज 9 वर्ष , ऋषभ राज 7 वर्ष, सखन दास 45 वर्ष,लीलावती 55 वर्ष,रंजन कुमार 28 वर्ष, ममला कुमारी 25 वर्ष, विलेंद्र राम 25 वर्ष, मानसी कुमारी 14 वर्ष, राम टहल पासवान 40 वर्ष, रामचंद्र 25 वर्ष,दयाराम 22 वर्ष,रामकुमार 38 वर्ष,शिवकुमार 24 वर्ष,पवन कुमार 30 वर्ष,रंजीत 48 व विनय 30 वर्ष घायल हो गए। घायलों में से आदित्य राज,कमलेश,लीलावती, विलेम्द्र और मंजू की हालत गंभीर होने पर आगरा रैफर कर दिया। 

Tags:    

Similar News