नौकरी का झांसा देकर भोले भाले लोगों को ऐसे जाल में फंसाता था ये गिरोह, गिरफ्तार

हरदोई में मुरादाबाद की एक संस्था के द्वारा बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर 27 लाख की ठगी का शिकार बनाने का मामला सामने आया है। पीड़ितों को जब नौकरी और पैसे वापस नहीं मिले तो मामले की शिकायत लेकर एसपी के पास पहुंचे।

Update: 2019-06-07 12:55 GMT

हरदोई: हरदोई में मुरादाबाद की एक संस्था के द्वारा बेरोजगारों को नौकरी के नाम पर 27 लाख की ठगी का शिकार बनाने का मामला सामने आया है। पीड़ितों को जब नौकरी और पैसे वापस नहीं मिले तो मामले की शिकायत लेकर एसपी के पास पहुंचे। एसपी ने मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए है।

एसपी के पास पहुंचे पीड़ितों ने इस मामले की एक लिखित शिकायत करते हुए एसपी को बताया कि ग्राम उद्दार फाउंडेशन मुरादाबाद नामक एक संस्था हरदोई के कई लोगों के सम्पर्क में आई।

यहां संस्था के लोगों ने बेरोजगारों को बताया कि वह लोग स्वास्थ्य सेवा एवं स्वरोजगार एवं अन्य योजनाओं के तहत काम करेगी और जिले में सुपरवाइजर व वर्कर बनाएंगे।

ये भी पढ़ें...हरदोई: बच्चों के साथ धरने में बैठे मैग्सेसे विजेता सन्दीप पांडेय

इसके लिए सुपरवाइजर को 12 हजार 500 और वर्कर को 4500 रुपये का मानदेय दिलाया जाएगा।इसके लिए 5 हजार व 1010 रुपये बरेली के संदीप पाठक जो कि संस्था का कार्य लाये थे उन्होंने लिए।

पीड़िता गीता सिंह का कहना है कि इस तरह से हरदोई से संस्था के नाम 27 लाख रुपये ले लिए गए।यह पैसे जोनल मैनेजर नरेंद्र सागर निवासी नवाबगंज बरेली को दिए गए।

पीड़ितों का आरोप है कि जब काफी समय तक काम नही मिला तो इन लोगों ने संस्था के उत्तर प्रदेश के प्रबंधक शुभम शर्मा जो कि यूपी के हेड आफिस मुरादाबाद में बैठते है से सम्पर्क किया तो उधर से जवाब मिला कि उनको पैसे 9 हजार ही मिले हैं।

इसलिए काम नही मिल सकता। इसके बाद पीड़ित एसपी आलोक प्रियदर्शी से मिले।एसपी ने मामले की जांच व कार्यवाई के आदेश दिए है।

ये भी पढ़ें...हरदोई के बेनीगंज में चाचा भतीजे से 8 डिब्बा बम बरामद

Tags:    

Similar News