सीएए-एनआरसी: विरोध प्रदर्शन मामले में चार्जशीट दायर, दंगाइयों की बढ़ेंगी मुश्किलें

सीएए व एनआरसी के विरोध में हुए प्रदेशव्यापी आंदोलन के अंतर्गत गत 19 दिसंबर को लखनऊ में एक व्यक्ति की मौत हुई थी और कई घायल हुए थे। प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुई हिंसा में कुल 23 लोगों की मौत हुई और पुलिस कर्मियों समेत लगभग 600 लोग घायल हुए थे।

Update: 2020-06-11 10:50 GMT

लखनऊ: सीएए व एनआरसी के विरोध में हुए प्रदेशव्यापी आंदोलन के अंतर्गत गत 19 दिसंबर को लखनऊ में एक व्यक्ति की मौत हुई थी और कई घायल हुए थे। प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुई हिंसा में कुल 23 लोगों की मौत हुई और पुलिस कर्मियों समेत लगभग 600 लोग घायल हुए थे।

इन मामलों में से 215 में चार्जशीट दायर कर दी गई है। बता दें कि इन मामलों में प्रदेश भर में कुल 510 एफआईआर दर्ज हुई थीं जिनमें सात हजार से अधिक लोगों के नाम सामने आए, इनमें से 3300 से अधिक के खिलाफ कार्रवाई हुई है।

सीएए के विरोधियो के खिलाफ सख्त हुई योगी सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

यहां बता दें कि साढ़े तीन हजार से अधिक लोग अभी इस केस में वांछित चल रहे हैं। सबूतों के अभाव में 14 मामलों में क्लोजर रिपोर्ट भी दायर कर गई है।

गौरतलब है कि यूपी में हिंसा के मामले में राज्य सरकार ने इसे लेकर कड़ा रुख अपनाया था। इन प्रदर्शनों की जांच के लिए सभी जिलों में एसआईटी का गठन किया गया था।

इतना ही नहीं लॉकडाउन के बीच भी एसआईटी अपना काम करती रही। लॉकडाउन के बाद जिलों में गठित एसआईटी की जांच में तेजी आई और 121 मामलों में चार्जशीट दाखिल कर दी गई। लॉकडाउन से पहले 15 मार्च तक 94 मामलों में चार्जशीट दाखिल की गई थी और दो मामलों में फाइनल रिपोर्ट लगाई गई।

विहिप ने सीएए को लेकर कही ये बड़ी बात, विपक्ष को आड़े हाथों लिया

Tags:    

Similar News