Mathura News: कैबिनेट मंत्री ने बांके बिहारी मंदिर को लेकर कही बात, बोले - काशी से बड़ा बनेगा बांके बिहारी का कारीडोर

Mathura News: शासन ने पूरे मामले की जांच के लिए रविवार सुबह दो सदस्यीय समिति का गठन किया वही शाम होते होते प्रदेश के कद्दावर मंत्री चौ लक्ष्मी नारायण बांके बिहारी मंदिर पहुंचे ।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-08-22 04:07 GMT

मंत्री चौ लक्ष्मी नारायण (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Mathura News: वृन्दावन स्थित भगवान बांके बिहारी में जन्माष्टमी के दिन मंगला आरती के दौरान भीड़ के बढ़े दबाव और सफोकेशन के चलते 2 श्रद्धालुओं की हुई मौत के बाद शासन की नीद खुल गई हे । शासन ने पूरे मामले की जांच के लिए रविवार सुबह दो सदस्यीय समिति का गठन किया वही शाम होते होते प्रदेश के कद्दावर मंत्री चौ लक्ष्मी नारायण बांके बिहारी मंदिर पहुंचे और बांके बिहारी मंदिर के गोस्वामीयो से बातचीत की और बताया कि कंट्रोल रूम में लगे केमरे के माध्यम से उस समय के सीसीटीवी फुटेज भी देखे गए हैं ।

उन्होने कहा कि इस घटना की तह में जाने के बाद सारे मामले की रिपोर्ट मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे साथ ही भविष्य में इस तरह की घटना न हो उसके सारे प्रबंध भी किए जा रहे हैं । जिसके लिए जिला प्रशासन, गोस्वामी समाज व मंदिर प्रबंधन से सुझाव लिए जायेंगे ।

हादसे के वक्त मेडिकल व एंबुलेंस न होने के सवाल पर के प्रदेश के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि आप सब जानते हैं कि इतिहास में अभी तक जन्माष्टमी के मौके पर कभी इतनी भीड़ श्रद्धालु नही आए । इस बार 50 लाख से अधिक श्रद्धालू ब्रजवास पर रहे । उन्होने कहा कि आप भी जानते है कि बिहारी जी के आसपास की गलियां इतनी सकरी है कि भीड़ होने पर बाइक भी निकलना मुश्किल है । एंबुलेंस तो दूर की चीज है । उन्होंने इतना जरूर कहा कि जांच में जिसकी भी कमी पाई जायेगी उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।

विशाल कोरिडोर बनाए जाने पर चर्चा

भीड़ के चलते हुए हादसे के बाद उठ रही कोरोडोर की मांग पर मंत्री लक्ष्मी नारायण ने कहा कि पिछले दो केबिनेट बैठको में मुख्यमंत्री जी से यहां के विशाल कोरिडोर बनाए जाने पर चर्चा हो चुकी हे । उन्होंने बताया की यहां से जमुना जी तक विशाल कोरिडोर का निर्माण कराया जा रहा हे। यह कोरिडोर बाबा विश्वनाथ के कोरिडोर से भी बड़ा होगा । जिसमे एक बार में 60 से 70 हजार आदमी एक बार में यमुना जी के दर्शन कर सकेगा ।

Tags:    

Similar News