Kanpur Dehat News: द्वितीय निवेशक शिखर सम्मेलन, 12 सौ करोड़ के निवेश प्रस्ताव आए

Kanpur Dehat News: इन्वेस्टर समिट का मुख्य उद्देश्य है कि जनपद में ज्यादा से ज्यादा निवेशकों को आमंत्रित करना, जिससे जनपद में रोजगार बढ़े, साथ ही मा0 मुख्यमंत्री जी के वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को पूरा किया जा सके।

Report :  Manoj Singh
Update: 2022-12-24 13:08 GMT

Kanpur Dehat News (Newstrack)

Kanpur Dehat News: कैबिनेट मंत्री, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राकेश सचान की अध्यक्षता में जनपद कानपुर देहात के अमूल डेरी कैम्पस में द्वितीय निवेशक शिखर सम्मेलन का आयोजन किया गया। प्रथम निवेशक शिखर सम्मेलन जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नवम्बर में सम्पादित हुआ था, जिसके क्रम में अब तक 12 सौ करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए, 21-22 जनवरी 2023 को कानपुर देहात मेगा इन्वेस्टर समिट कार्यक्रम का आयोजन प्रस्तावित है।

इन्वेस्टर समिट का मुख्य उद्देश्य है कि जनपद में ज्यादा से ज्यादा निवेशकों को आमंत्रित करना, जिससे जनपद में रोजगार बढ़े, साथ ही मा0 मुख्यमंत्री जी के वन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को पूरा किया जा सके। इस इन्वेस्टर समिट में अर्न्तजनपदीय एवं अन्य प्रदेशों के निवेशकों को भी आमंत्रित किया जायेगा।

इस मौके पर जिलाधिकारी नेहा जैन ने सभी उद्यमियों को इस बात के लिए अश्वस्त किया कि जनपद में निवेश के लिए अनुकूल माहौल बनाया जायेगा, साथ ही साथ उन सभी सुविधाओं को उपलब्ध कराया जायेगा, जिससे जनपद में उद्योग अधिक से अधिक विकसित हो।

इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, संयुक्त आयुक्त उद्योग, उपायुक्त उद्योग, सहायक श्रमायुक्त, क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण बोर्ड, अधिसाशी अभियन्ता विद्युत रनियां सहित विभिन्न औद्योगिक ग्रुप सम्मिलित हुए जिसमें फ्रन्टियर ग्रुप, मयूर, मन्टोरा, ग्रोमोर, कैप्शन इंडिया, आरती डिस्टलरी, कानपुर प्लास्टिक पैक, नेरोलैक, एचएलएग्रो, गोल्डी मसाला, स्पर्श इंडस्ट्रीज, ड्यूराबिलिटी स्लूशन, गणेशा इको स्पेयर, राघव इंडस्ट्रीज, वीके पैकवेल, ओमराजफूड, जय साबुन, औद्योगिक ऐसोसिएशन सहित अन्य सम्मानित उद्यमी/प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News