UP में IGCL के बाद अब PCF ग्रामीण वॉलीबाॅल लीग, कैबिनेट मिनिस्‍टर शिवपाल करेंगे शुरुआत

Update: 2016-10-02 09:49 GMT

लखनऊ: यूपी में इण्डियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के बाद अब पीसीएफ ग्रामीण वॉलीबाॅल लीग भी शुरू हो रही है। इसकी शुरूआत सीएम अखिलेश यादव ने सात अप्रैल 2015 को की थी। अब वॉलीबाॅल लीग की शुरूआत कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव की अगुवाई में होगी। दो से चार अक्टूबर तक होने वाले इस आयोजन की अध्यक्षता पीसीएफ के सभापति आदित्य यादव कर रहे हैं।

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुआ था आईजीसीएल टूर्नामेंट

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आईजीसीएल टूर्नामेण्ट का उद्घाटन हुआ था। इस टूर्नामेंट में लखनऊ के विभिन्न कस्बों के अलावा हरदोई, गाजीपुर, कन्नौज, बदायूं, आजमगढ़, इटावा, सुलतानपुर, प्रतापगढ़, मऊ, देवरिया, बाराबंकी, चन्दौली, कानपुर, फिरोजाबाद, गोण्डा, सीतापुर, अमेठी, उन्नाव, रायबरेली, फैजाबाद व बस्ती आदि जिलों के साथ सैफई की क्रिकेट टीम ने भाग लिया।

सैफई में हो रहा वॉलीबाॅल लीग

-पीसीएफ ग्रामीण वॉलीबाॅल लीग एसएस मेमोरियल डिग्री काॅलेज, सुतियानी मोड़, ताखा, इटावा में आयोजित किया जा रहा है। -इसका समापन चार अक्टूबर की शाम को होगा और विजेता टीमों को पुरस्कृत किया जाएगा।

सैफई से ही हुई थी आईजीसीएल की शुरूआत

सबसे पहले आईजीसीएल की शुरुआत सैफई में की गई थी, तब किसी को यकीन नहीं था कि यह संस्था प्रदेश के सभी जनपदों में क्रिकेट टीम तैयार कर पाएगी और ग्रामीण स्तर की क्रिकेट टीमों को प्रदेश की राजधानी में अपने कौशल को दिखाने का मौका मिलेगा।

Tags:    

Similar News