इस 25 साल की लड़की ने चलती फिरती वैन को ही बना लिया अपना घर, ताकि....

स्कॉटलैंड के पेस्ले शहर में रहने वाली कैटलिन ने इसके लिए तीन हजार पाउंड में 35 साल पुरानी एक वैन खरीदी और अब उसे रेनोवेट कर चलते-फिरते घर में तब्दील कर दिया।

Update: 2020-01-12 11:33 GMT

नई दिल्ली: 25 साल की कैटलिन मॉने लगातार बढ़ते जा रहे बिल और किराए से इतनी परेशान हो गई कि उसने एक वैन को ही अपना घर बना लिया। स्कॉटलैंड के पेस्ले शहर में रहने वाली कैटलिन ने इसके लिए तीन हजार पाउंड में 35 साल पुरानी एक वैन खरीदी और अब उसे रेनोवेट कर चलते-फिरते घर में तब्दील कर दिया।

कैटलिन कहती हैं कि भले ही उसके फ्लैट का किराया बाकी फ्लैट्स के मुकाबले काफी कम हो, लेकिन फिर भी उसे इतनी रकम देना बेफिजूल लगता है, क्योंकि सारा दिन तो वह कॉलेज और बाकी कामों के लिए घर से बाहर रहती हैं। ऐसे में 250 पाउंड (करीब 23,403 रुपए) हर महीने बेकार जा रहे थे, तभी उन्होंने वैन को घर बनाया।

ये भी पढ़ें...अजब गजब: एक ऐसा देश जहां मुर्दों को कब्र में रखने के लिए लगता है किराया

हर महीने कर रही 23 हजार रूपये की बचत

उसका कहना है कि वह सारा दिन कॉलेज और बाकी कामों के लिए घर से बाहर ही रहती हैं। ऐसे में उनके कमरे के किराये और बिल के 23 हजार रुपये बेकार ही जा रहे थे, क्योंकि वह सिर्फ सोने के लिए ही घर पर आती थीं। इसके बाद उसने इस तरह का कदम उठाया।

कैटलिन बताती हैं कि उन्हें वैन को चलता-फिरता घर बनाने का आइडिया अपने एक दोस्त से मिला। वह हमेशा उससे वैन में रहने के बारे में बातें करती थीं। वह कहती हैं कि अब वो इस वैन में एक छोटा सा किचन भी फिट करेंगी, ताकि खाना बना सकें।

ये भी पढ़ें...अजब-गजब: इस देश में शौख से खाते हैं सांप से बनी डिश, बताई ये वजह

ब्वॉयफ्रेंड को भी इस घर में रखना चाहती हैं साथ

कैटलिन अपने वैन के बारे में बताते हुए कहती हैं कि वो पिछले साल अगस्त में अपने पालतू कुत्ते के साथ दो हफ्तों के लिए नीदरलैंड्स गई थीं। इस दौरान रास्ते में एक बार भी गाड़ी खराब नहीं हुई। वह अपना ग्रेजुएशन पूरा करने के बाद इसी वैन से स्कॉटलैंड, इंग्लैंड और यूरोप घूमना चाहती हैं।

कैटलिन डिजिटल एडिटिंग के पेशे से जुड़ी हैं। वह अपने सफर की एक डॉक्यूमेंट्री भी बनाना चाहती हैं। वह बताती हैं कि उनके ब्वॉयफ्रेंड रेयान को इस वैन में जिंदगी बिताने में कोई परेशानी नहीं है। उनका ब्वॉयफ्रेंड भी उनकी तरह घूमने का शौकीन है। कैटलिन का कहना है कि रेयान के साथ उनका सफर काफी अच्छा बीतेगा।

 

ये भी पढ़ें...बाप रे बाप! क्या ऐसे भी होता है योगा, देखें ये अजब-गजब तस्वीरें

Tags:    

Similar News