प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर लूट, प्रधान प्रत्याशी का ऑडियो वायरल

लाभार्थियों को अपने आवास पर बुलाकर एक-एक हजार रुपये लिए जाने का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है

Written By :  Ashvini Mishra
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-06-04 10:01 GMT

चंदौली। जिले के मुगलसराय विधानसभा क्षेत्र के सतपोखरी ग्राम पंचायत में प्रधानमंत्री आवास बनवाने के नाम पर प्रधान प्रत्याशी द्वारा कैंप के माध्यम से एक-एक हजार रुपए लेने का ऑडियो वायरल हो रहा है।

बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना सरकार द्वारा शुरू की गई ऐसी स्कीम है, जिसका उद्देश्य लोगों को शहरी और ग्रामीण इलाकों में सस्ते घर उपलब्ध करवाना है। पर योजना का लाभ लेने के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। कभी कागजी कार्रवाई ठीक से नहीं होती तो कभी कुछ। पर चंदौली में तो हद ही हो गयी। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर घूस का काम धड़ल्ले से चल रहा है। इसी बाबत सोशल मीडिया पर आज कल तेजी से एक हजार रुपये लेने का ऑडियो वायरल हो रहा है।



बताते चलें कि सतपोखरी के प्रधान प्रत्याशी जरीना बेगम द्वारा पीएम आवास के लाभार्थियों को अपने आवास पर बुलाकर जांच कराने व फार्म भरवाने के नाम पर आए अधिकारियों के सामने एक एक हजार रुपये लिए जाने का एक ऑडियो सोशल मीडिया में बहुत तेजी वायरल हो रहा है। इस ऑडियो में महिला प्रधान प्रत्याशी द्वारा पैसा अधिकारियों को देने की बात कही जा रही है। जबकि लाभार्थी का कहना है कि यह पैसा मैंने आपको जानकर दिया है और जरूरत होगी तो और दूंगी। मुझे आवास मिलना चाहिए।

अब देखना है कि इस ऑडियो के आधार पर जिला प्रशासन की क्या कार्रवाई होती है। इसके साथ ही पात्र व्यक्तियों को आवास निःशुल्क दिलाने के लिए जिला अधिकारी द्वारा किस प्रकार का कदम उठाया जाएगा।

Tags:    

Similar News