Chandauli News: ब्लॉक में बजट सत्र को लेकर भारी गहमा गहमी, पूर्व प्रमुख के घर भी पुलिस तैनात

Chandauli News: आज चहानिया ब्लॉक परिसर में बजट सत्र की बैठक ब्लॉक प्रमुख अरुण जायसवाल द्वारा आयोजित की गई है। जिसको देखते हुए वहां शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई थाने की फोर्स भी तैनात की गई है।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-07-04 05:07 GMT

Chandauli News (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जिले के चहनिया ब्लॉक में गुरुवार को वर्तमान ब्लाक प्रमुख के द्वारा बजट सत्र की बैठक आयोजित की गई। जिसको लेकर भारी गहमा गामी रही जनपद के कई थानों की फोर्स भी ब्लॉक परिसर में तैनात रही। पूर्व प्रमुख के घर पर समुदपुर में भी पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

आज होगी बजट सत्र की बैठक 

बता दें की आज चहानिया ब्लॉक परिसर में बजट सत्र की बैठक ब्लॉक प्रमुख अरुण जायसवाल द्वारा आयोजित की गई है। जिसको देखते हुए वहां शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई थाने की फोर्स भी तैनात की गई है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बजट सत्र की बैठक को ब्लॉक में वर्तमान ब्लाक प्रमुख की शक्ति परीक्षण भी है, क्योंकि इनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बीडीसी द्वारा डीएम को शपथ पत्र दिया गया था। जिसको लेकर लगातार चहानिया ब्लॉक में उठा पटक जारी है।

बजट को लेकर जुटे दोनों पक्ष 

जानकारी के अनुसार यह भी बताया जा रहा है कि एक तिहाई क्षेत्र पंचायत सदस्यों से अधिक अगर बजट सत्र का विरोध करते हैं तो यह बजट पास नहीं हो पाएगा। इस बजट पास करने के लिए सत्ता पक्ष के ब्लाक प्रमुख जोश के साथ जुटे हुए हैं। जबकि ब्लाकप्रमुख के विरोध वाले बीडीसी बजट सत्र के खिलाफ सदन में विरोध करने के लिए तैयार हैं। जिसका नेतृत्व पूर्व ब्लाक प्रमुख पति उपेंद्र सिंह गुड्डू कर सकते हैं।

पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा

बुधवार को पूर्व ब्लाक प्रमुख के पति उपेंद्र सिंह गुड्डू सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज भी किया गया है। जिसको लेकर क्षेत्र में चर्चाओं के साथ-साथ बीडीसी में भी तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। इन सभी संभावनाओं को लेकर चंदौली जिले की पुलिस फोर्स भी बजट सत्र में किसी प्रकार की कोई सुविधा न हो इसके लिए वहां पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। यह भी बताया जा रहा है कि इस बजट सत्र में किसी प्रकार का व्यवधान न पैदा हो इसके लिए उपेंद्र सिंह गुड्डू के घर पर भी फोर्स लगाई गई है। उन्हें कहीं भी आने-जाने से रोकने के साथ-साथ उन्हें अपने ही घर में नजर बंद करने की बात कही जा रही है। 

Tags:    

Similar News