Chandauli News: आकाशीय बिजली पांच लोगों की मौत, आधा दर्जन से अधिक झुलसे

Chandauli News: आकाशीय बिजली की कड़क से जहां कई लोगों की मौत हुई वही आधे दर्जन से अधिक लोग झुलस गए। आकाशीय बिजली का कहर बुधवार को इस कदर रहा कि लगभग दर्जन भर लोग चपेट में आ गए।

Report :  Ashwani
Update:2024-07-10 22:35 IST

Symbolic Image (Pic: Social Media)

Chandauli News: चंदौली जनपद में बुधवार को सायंकाल बारिश के दौरान आकाशीय बिजली ने इस कदर कहर बरपाया कि जनपद में कुल पांच लोगों की जहां असमय मौत हो गई वही आधा दर्जन से अधिक लोग झुलस गए। जिनका उपचार किया जा रहा है। आकाशीय बिजली की कड़क से जहां कई लोगों की मौत हुई वही आधे दर्जन से अधिक लोग झुलस गए। आकाशीय बिजली का कहर बुधवार को इस कदर रहा कि लगभग दर्जन भर लोग चपेट में आ गए। जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई है। शेष की हालत गंभीर बताई जा रही है।

बता दें कि जिले के कई गांव के पास आकाशीय बिजली के गिरने के कारण दर्जन भर लोग इस के शिकार हो गए हैं जिसमें अलीनगर थाना क्षेत्र के बरूईपुर गांव के निवासी अंकित यादव पुत्र वीरेंद्र यादव 19 वर्ष तथा चिंटू यादव पुत्र सीता राम यादव 15 वर्षी की मौत हो गई। भीसौडा निवासी मोती यादव 55 वर्षीय की भी मौत हो गई है। इसके साथ ही कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। इसके साथ ही कंदवा थाना क्षेत्र के अदसड गांव में आकाशीय बिजली की चपेट के कारण पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। इन पांचो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनका इलाज किया जा रहा है।

इस संबंध में इस संबंध में इमरजेंसी डॉक्टर चंद्रबली सिंह ने बताया कि तीन लोगों की मौत हो गई है और शेष का इलाज किया जा रहा है जिनकी हालत ज्यादा गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया जाएगा। इसी प्रकार जिले से दो लोगों की भी और मौत की खबरें है। अपर जिलाधिकारी अभय कुमार पांडे ने पांच लोगों की मौत की पुष्टि की है। जिले में कुल आकाशीय बिजली से पांच मौते हुई है। अली नगर थाना क्षेत्र के बरईपुर गांव में आकाशी बिजली ने दो चचेरे भाइयों को भी अपने आगोश में ले लिया जिससे परिवार में कोहराम मच गया। जवान पुत्रों के मौत से परिवार सदमे में हो गया है। बारिश के इस मौसम में जनपद में आकाशीय बिजली से इतनी बड़ी जनहानि देखने को मिली है। जिला प्रशासन आकाशीय बिजली से करने वाले लोगों के पोस्टमार्टम की कार्रवाई में जहां जुटा हुआ है। वहीं घायलों की समुचित उपचार की व्यवस्था कर रहा है।

Tags:    

Similar News