Chandauli Crime: ऑटो चालक को देने के नहीं थे पैसे, नाबालिगों ने चालक को उतार दिया मौत के घाट

Chandauli Crime: पैसा नहीं होने के कारण उन्होंने ऑटो चालक को गांव से अपने दो सहयोगियों को बुलाकर लोहे की रॉड एवं सब्बल से हत्या कर खेत में फेंका था ।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-05-22 10:00 GMT

minors killed auto driver (photo: social media )

Chandauli Crime: चंदौली जनपद के चकिया थाना क्षेत्र के ग्राम भटवारा कला दुलहिया दाई मंदिर के सामने खेत में हत्या कर फेकी गई आदर्श मिश्रा की लाश । हथियारों के साथ चकिया पुलिस ने चार अपराधी के साथ अलग-अलग सामान भी बरामद कर जेल भेज दिया । घटना में मुख्य दो और आरोपी नाबालिग शामिल हैं।

लंका वाराणसी से रिजर्व ऑटो कर दो नाबालिक अदलहाट गए थे । पैसा नहीं होने के कारण उन्होंने ऑटो चालक आदर्श मिश्रा को गांव से अपने दो सहयोगियों को बुलाकर लोहे की रॉड एवं सब्बल से हत्या कर खेत में फेंका था । जिसका पुलिस ने सफल अनावरण किया है।

आपको बता दें कि19.05.2024 को चकिया अंतर्गत भटवारा कला के ग्राम प्रधान द्वारा थाने पर सूचना दी गयी कि ग्राम भटवारा कला दुलहिया दाई मंदिर के सामने खेत में एक अज्ञात युवक का शव पडा है। इस सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी चकिया अतुल प्रजापति द्वारा मौके पर पहुंकर शव की पहचान करने का प्रयास किया । बरामद शव की पहचान आदर्श मिश्रा (उम्र 21 वर्ष लगभग) पुत्र गिरीश मिश्रा, रामनगर, वाराणसी के रूप में हुयी। मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी दी गई है।

ऑटो में सवार लोगों से विवाद

दिनांक 19 मई 2024 को वादी अभिषेक मिश्रा पुत्र गिरीश मिश्रा निवासी मच्छरहट्टा थाना रामनगर जनपद वाराणसी द्वारा तहरीर दी गई कि मेरा छोटा भाई आदर्श मिश्रा जो ऑटो चलाता था। दिनांक 18 मई सायंकाल 07.30 बजे अपने आटो रिक्सा से भाडे पर दो व्यक्तियो को अदलहाट मिर्जापुर जाने हेतु आटो स्टैण्ड लंका से लेकर जा रहा था, मुझसे रामनगर किले के पास मिलकर बोला कि मै अदलहाट सवारी लेकर जा रहा हूँ। वादी के भाई आदर्श के घर वापस न आने पर पिता द्वारा थाना रामनगर पर जाकर गुमशुदगी करवाया गया था। दिनांक 18 मई की रात 09.37 बजे वादी के मोबाईल पर आदर्श द्वारा फोन-पे पर भाड़ा प्राप्त होने के लिए फोन किया गया इसी दौरान ऑटो में सवार लोगों से विवाद की भी आवाज आ रही थी। उसके बाद वादी के भाई आदर्श का मोबाइल बन्द हो गया था। दिनांक 19.05.24 को थानाक्षेत्र चकिया में आदर्श का शव बरामद होने पर थाना चकिया पर मु0अ0सं0 86/24 धारा 302/34 भादवि पंजीकृत किया गया। घटना का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक चन्दौली डॉ अनिल कुमार द्वारा 3 टीमों का गठन कर अनावरण के निर्देश दिए गए थे।

चकिया अंतर्गत भटवारा कला में आटो चालक का शव मिला, जिसमे अज्ञात व्यक्तियों से विवाद करने पर व्यक्ति की हत्या कर दी गयी थी। हत्या की पुष्टी के बाद चकिया पुल्स ने दिनांक 21मई 2024 को सम्बन्धित अभियुक्तगण..

1. विजेन्द्र कुमार पुत्र रामलाल राम निवासी ग्राम टकटकपुर थाना चकिया जनपद चन्दौली उम्र करीब 19 वर्ष

2. पंकज कुमार पुत्र स्व0 रूपचन्द निवासी ग्राम टकटकपुर थाना चकिया जनपद चन्दौली उम्र 19 वर्ष व

3. बाल अपचारी उम्र करीब 17.5 वर्ष

4. बाल अपचारी उम्र 16 वर्ष को बैरी बाजार के बाहर शेरवा जाने वाले मार्ग से पुलिस ने गुरफ्तार कर लिया।

पूछताछ करने पर अभियुक्तों में से एक नाबालिग अभियुक्त ने बताया कि 17 मई को नासिक से बनारस पहुंचे थे। तथा वह अपने मित्र अंश के यहां मारूति नगर मे रूके थे। उसने एक बाल अपचारी (3) को फोन किया कि बनारस मे काम करेंगे परन्तु हम लोगों को कोई काम नही मिला, तो हम लोग कैंट स्टेशन से लंका आटो स्टैंड तक आये और वहां से वापस अपने घर आने के लिए रिजर्व आटो तय करने लगे । वहां पर 700 और 800 रूपये से कम कोई भी ऑटो चालक अदलहाट जाने के लिए तैयार नही हो रहे था। परन्तु एक आटो चालक 600 रूपये मे अदलहाट जाने को तैयार हुआ जिसपर हम लोग बैठकर अदलहाट आ रहे थे कि रामनगर किले के पास साहनी लस्सी की दुकान के सामने आटो चालक का भाई मिला। जिसको ऑटो चालक ने बताया कि मै सवारी लेकर 600 रूपया मे अदलहाट जा रहा हूँ । उसने हम लोगों को आटो मे झांककर देखा और अपने भाई को मना किया कि रात के समय इतना दूर मत जाओ लेकिन वह नहीं माना और हम लोगों को लेकर अदलहाट चल दिया।


ऑटो चालक को जान से मारने का प्लान 

हम लोगों के पास 150 रूपये था। हम लोग टोल टैक्स से 100 मीटर आगे जाकर एक अंडे की दुकान पर एगरोल खाने के लिए आटो रूकवाया तो आटो वाला पानी लेने चला गया उसी समय करीब 8 बजे बाल अपचारी (3) ने अपने मोबाइल से अपने मित्र विजेन्द्र पर फोन करके दो लड़को के साथ शेरवा आने के लिए बोला क्योकि हम लोगों के पास पैसे नहीं थे। इसलिए हम लोगों ने सोचा कि ऑटो वाला पैसा न देने पर विवाद करेगा । जब हम लोग अदलहाट के करीब पहुंचे तो पुनः बाल अपचारी (3) के द्वारा विजेन्द्र को फोन करके दुलहिया माता मंदिर के पास बुलाया गया। हम लोग शेरवा पहुंचने वाले थे तभी आटो चालक ने बोला कि मै शेरवा से आगे नही जाऊंगा । इसी बात पर हम लोग आगे जाने के लिए कहने लगे तो वह हम लोगों से गाली गलौज तथा हाथापाई पर उतर आया। हम लोगों ने आटो चालक को जान से मारने की नियत बना ली था। ऑटो चालक के ही मोबाइल से अपने दोस्त विजेन्द्र को फ़ोन किया। विजेन्द्र द्वारा उसे 100 रूपये अधिक देने का लालच देकर दुलहिया माता मंदिर के पास आने के लिए कहा गया । बाल अपचारी (3) और बाल अपचारी (4) आटो मे बैठे थे और आटो चालक का मोबाइल लेकर कई बार विजेन्द्र को फोन करके बताया गया कि तुम एक दो लोगों को और लेकर अपने साथ लोहे का राड व सब्बल लेकर आओ क्योकि हम लोग मिलकर आटो चालक को जान से मारना चाहते थे ।

पहले से ही मौहूद थे दोस्त 

जब हम लोग दुलहिया माता मंदिर के पास पहुंचे तो विजेन्द्र अपने साथी पंकज कुमार को लेकर लोहे की पाइप व सब्बल के साथ खडा था । जब हम लोग उतरे तो आटो चालक द्वारा हम लोगों से पैसा मांगा गया, तो मैंने पेटीएम का नंबर मांगा उसने अपने भाई का मो.नं. दिया । जिसपर अपचारी अभियुक्त (3) ने फर्जी 600 ट्रांसफर कर देने की बात बतायी। उसने अपने भाई को फोन करके पूछा तो उसके भाई ने बताया कि पैसा नहीं आया । इस बात पर आटो चालक हम लोगों से पुनः वाद विवाद करने लगा । इस पर सभी लोगों ने मिलकर अभियुक्त के सिर पर सब्बल व पाइप से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या में प्रयुक्त सब्बल व पाइप ले जाकर हम लोग विजेन्द्र के गांव टकटकपुर मे खलिहान मे बने भूसे की झोपडी मे छिपा दिये और आटो को लेकर नहर के किनारे छोड़कर चले गये । आटो चालक के मोबाइल का सिम निकाल तोडकर दूर खेत मे फेक दिया।

हम लोग अभी नाबालिग है इसलिए हम लोगों पर कोई शंका नहीं करेगा । लेकिन जब पुलिस हम लोगों के घरो पर छापा मारने लगी तो हम लोग यह जान गये कि पुलिस को जानकारी हो गयी है और बाहर भागने के चक्कर मे थे कि पकड़ लिया गया ।

पुलिस अभियुक्तों को गिरफ्तार कर कार्रवाई कर रही है । जबकि अभियुक्तों के निशान देही पर आलाकत्ल सामग्री भी बरामद कर लिया है।टेंपो चालक की हत्या पुलिस के लिए पहली बनी थी लेकिन सही खुलासा होने पर पुलिस अधीक्षक टीम की वाह वाही भी की।

Tags:    

Similar News