Chandauli: सांसद दर्शना सिंह ने चंदौली के लिए रखी बड़ी मांग, जानें कितना होगा लाभ

Chandauli: सांसद दर्शना सिंह ने बताया कि जनपद चंदौली में सरकारी औद्योगिक पार्क के स्थापना से जनपद चंदौली के आम नागरिकों के लिए रोजगार के सृजन के साथ-साथ बहुत सारे उद्योगपतिओं को भी फायदा होगा।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-07-31 12:11 GMT

सांसद दर्शना सिंह ने चंदौली के लिए रखी बड़ी मांग (न्यूजट्रैक)

Chandauli News: जिले की निवासिनी राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने सदन में सभापति के सामने चन्दौली में औद्योगिक पार्क के निर्माण की मांग रखी है। जिससे जनपद के ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों के उद्यमियों के लिए भी लाभ कर होगा। राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने बताया कि चंदौली केंद्र सरकार द्वारा ‘आकांक्षी ज़िला’ चिन्हित है। जिसका विकास किया जाना अति आवश्यक है। जनपद चंदौली सड़क एवं रेल दोनों के माध्यम से पूरे देश से जुड़ा हुआ है। अतः अगर जनपद चंदौली में एक विशाल औद्योगिक पार्क स्थापित किया जाए तो जनपद के विकास के साथ साथ अन्य पूर्वांचल के अन्य जनपदों को भी इसका फायदा मिलेगा।

राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने बताया कि जनपद चंदौली में सरकारी औद्योगिक पार्क के स्थापना से जनपद चंदौली के आम नागरिकों के लिए रोजगार के सृजन के साथ-साथ बहुत सारे उद्योगपतिओं को भी फायदा होगा। जो वर्तमान में सरकारी औद्योगिक पार्क उपलब्ध ना होने के कारण दूसरे प्रदेशों में जाते है। दिल्ली से कोलकाता तक राष्ट्रीय राजमार्ग होने से चंदौली में आवागमन भी बेहद सुविधाजनक हो गया है। इसलिए यहां पर औद्योगिक पार्क बनाया जाए।

इस पर उद्योग मंत्री पियूष गोयल ने राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह को आश्वस्त किया कि सरकार उनकी मांग पर बेहद संवेदनशीलता से विचार करेगी और इस संबंध में सकारात्मक निर्णय जल्द लिया जाएगा। राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह ने बताया कि जनपद चंदौली दिल्ली-आगरा-कोलकाता राजमार्ग से जुड़े होने के कारण यह क्षेत्र इकोनॉमिक जोन के लिए पूरी तरह उपयुक्त माना जा रहा है। यहां बड़े पैमाने पर इंडस्ट्री लगने से इस इलाके की तकदीर बदल जाएगी। इंडस्ट्रियल पार्क को विकसित करने के लिए नेशनल हाईवे-19 से जोड़ा जाएगा।

Tags:    

Similar News