Chandauli: शराबियों के खिलाफ चला महा अभियान, जाम से जाम लड़ने वाले 292 पर पुलिस ने की कार्यवाही

Chandauli News: चन्दौली में सार्वजनिक स्थानों पर खुले में शराब पीने, रंगबाजी दिखाने, जुआ खेलने, स्टंट दिखाने, छेड़खानी करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई जारी है।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-08-14 04:33 GMT

शराबियों के खिलाफ चला महा अभियान   (photo: social media )

Chandauli News: चंदौली जनपद के समस्त स्थान में बीती रात विशेष अभियान चलाते हुए सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने, नशे में गाड़ी चलाने आदि की चेकिंग की गई, जिसमें जनपदीय पुलिस द्वारा कुल 74 शराबियों के विरूद्ध की गई कार्रवाई।

चंदौली के पुलिस अधीक्षक आदित्य लेंगे द्वारा दुर्घटनाओं को रोकने व मादक पदार्थ से होने वाले नुकसान को देखते हुए लगातार महा अभियान चलाया जा रहा है । अभियान के तहत सड़क पर, कार में, सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीना या फिर शराब पीकर गाड़ी चलाना दंडनीय अपराध है । ऐसा करना आपके और आपकी वजह से दूसरे के लिये खतरनाक साबित हो सकता है। यह जरूरी बातें जानते सब हैं लेकिन जो नहीं मानते उनके लिये जनपद चन्दौली पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाकर उनके विरूद्ध कार्रवाई की गई।

डिफॉल्टर्स का लाइसेंस भी निरस्त करवाने की कारवाई

चन्दौली में सार्वजनिक स्थानों पर खुले में शराब पीने, रंगबाजी दिखाने, जुआ खेलने, स्टंट दिखाने, छेड़खानी करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई जारी है। अभियान में शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की गई। एक बार से अधिक पकड़े जाने पर डिफॉल्टर्स का लाइसेंस भी निरस्त करवाने की कारवाई की जा रही है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में संवेदनशील जगह चिह्नित कर पुलिस ने उपरोक्त प्रकार के व्यक्ति पर कार्यवाही की गई। चन्दौली पुलिस ऐसे लोगों के विरुद्ध मात्र कार्यवाही ही नहीं बल्कि ऐसे सभी लोगों को मादक पदार्थों /शराब के सेवन से होने वाले आर्थिक व शारीरिक हानि के साथ ही सामाजिक प्रतिष्ठा व परिवार के सदस्यों पर पड़ने वाले प्रतिकूल प्रभाव के सम्बन्ध में विधिवत जागरूक भी कर रही है। आगे से मादक पदार्थों का सेवन न करने हेतु प्रेरित भी किया जा रहा है।


पुलिस अधीक्षक चन्दौली आदित्य लांग्हे ने बताया कि जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारीगण को सघन चेकिंग अभियान लगातार चलाते हुए कार्यवाही किये जाने के साथ ही लोगों को जागरूक किये जाने हेतु निर्देश दिये गये हैं। यह अभियान निरन्तर पूरे जनपद में चलाया जाता रहेगा। इसी क्रम में बीती रात को समस्त थानों द्वारा 292 BNS के तहत कुल 74 शराबियों के विरूद्ध कार्यवाही की गयी। नशेबाजों पर इस तरह की कार्यवाही से नशेड़ियों में हड़कंप मचा हुआ है और पुलिस को देखते ही वह दाएं बाएं भागने लग रहे हैं।

Tags:    

Similar News