Chandauli News : एसडीएम की कार्रवाई से निजी विद्यालय के संचालकों में मची खलबली, तीन लाख से अधिक का वसूला जुर्माना

Chandauli News : चंदौली जनपद के सकलडीहा तहसील के उपजिला अधिकारी अनुपम मिश्रा की कार्यवाही से निजी विद्यालयों के संचालकों में हड़कंप मच गया।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-07-25 16:36 GMT

Chandauli News : चंदौली जनपद के सकलडीहा तहसील के उपजिला अधिकारी अनुपम मिश्रा की कार्यवाही से निजी विद्यालयों के संचालकों में हड़कंप मच गया। बबुरी थाना क्षेत्र के गोगहरा कमरिया गांव में निजी विद्यालय के बस पलटने के बाद घायल छात्रों के मामले को लेकर बस के फिटनेस बीमा आदि की जांच जोरों पर की जा रही है, जिसको लेकर उप जिलाधिकारी ने तहसील क्षेत्र के आधा दर्जन निजी विद्यालयों के वाहनों की चेकिंग किया, जिसमें फिटनेस बीमा आदि के फेल होने के कारण कुल 3,32,250 रुपए का जुर्माना वसूला किया। कार्रवाई से विद्यालय संचालकों में हड़कम्प मचा हुआ है।

बता दें कि चंदौली जनपद के सकलडीहा तहसील के उप जिलाधिकारी अनुपम मिश्रा ने गुरुवार को तहसील क्षेत्र के BLS इंस्टीट्यूट के वाहन से 17500, RB इंटरनेशनल स्कूल के दो वाहनों से 35000, राहुल इंटरनेशनल स्कूल की सात गाड़ियों से 1,27,500, बृजनंदनी कॉन्वेंट स्कूल चहनियां के नौ गाड़ियों से 1,08,250, योगेंद्र मिश्रा के स्कूल के वाहन से 7,500, लोकमंगल संस्थान के दो वाहनों से 22,500 रुपए वसूला। इन विद्यालयों के 24 वाहनों का फिटनेस बीमा एवं रजिस्ट्रेशन आदि फेल होने के कारण इनके ऊपर नियमानुसार जुर्माना की कार्यवाही की गई है। कुल छह विद्यालयों के वाहनों से 3,32,250 रुपए के जुर्माने की कार्यवाही हुई। विद्यालयों को चेतावनी भी दी गई है कि इसके बाद चेकिंग में अगर यातायात नियमों और परिवहन नियमों की अनदेखी की गई तो गाड़ियों को जब्त किया जाएगा।

चलाया गया अभियान

इस संबंध में उपजिला अधिकारी सकलडीहान अनुपम मिश्रा ने बताया कि निजी विद्यालयों के वाहनों की फिटनेस, पंजीयन, बीमा आदि की चेकिंग अभियान चलाकर किया गया, जिसमें राहुल इंटरनेशनल स्कूल तथा बृजनंदनी कॉन्वेंट स्कूल चहनिया की शाखा की अधिक गाड़ियां शामिल है। अन्य विद्यालयों से भी जुर्माने की कार्यवाही नियमानुसार परिवहन विभाग के अधिकारी की उपस्थिति में की गई है और इन विद्यालयों को चेतावनी भी दी गई है कि आगे से वाहनों के नियमानुसार कागजात पूरी नहीं होने पर जप्तीकरण की भी कार्यवाही की जाएगी। जिन विद्यालयों के वाहनों के कागजात सही नहीं है उन सभी के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी। चेकिंग अभियान में उपजिलाधिकारी के साथ सहायक परिवहन कार्यालय से RI अशोक यादव भी साथ में मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News