Chandauli News: चला टिकट चेकिंग अभियान, मचा हड़कंप, 900 से अधिक रेल यात्री फंसे

Chandauli News: पूरे मंडल के सभी रेल खण्डों में चले मेगा ड्राइव के दौरान बिना टिकट यात्रा वाले लगभग 900 व्यक्तियों को पकड़ कर, जुर्माने के रूप में 4 लाख रुपये से अधिक राजस्व वसूला गया।

Report :  Ashvini Mishra
Update:2024-09-13 20:43 IST

Chandauli News ( Pic- Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर जंक्शन स्थित (डीडीयू मंडल) द्वारा बिना टिकट के रेल यात्रा करने वालो पर लगाम लगाने के लिए सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया।पूर्व मध्य रेल मुख्यालय के निर्देश पर डीडीयू मंडल द्वारा शुक्रवार को दिनभर टिकट चेकिंग का मेगा ड्राइव चलाया गया। पूरे मंडल के सभी रेल खण्डों में चले मेगा ड्राइव के दौरान बिना टिकट यात्रा वाले लगभग 900 व्यक्तियों को पकड़ कर, जुर्माने के रूप में 4 लाख रुपये से अधिक राजस्व वसूला गया।

दीन दयाल नगर रेल मंडल के स्टेशनों पर मेगा टिकट चेकिंग ड्राइव वाणिज्य अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में टिकट चेकिंग कर्मी व आरपीएफ कर्मियों के साथ चलाया गया। अलग-अलग विशेष टिकट चेकिंग दस्ते बनाकर मंडल में सभी दिशाओं से आवागमन वाली ट्रेनों में तथा स्टेशनों के प्लेटफॉर्म, फुटओवर ब्रिज, प्रवेश तथा निकास आदि जगहों पर पूरी किलेबंदी के साथ सघन टिकट जांच की गई। विशेष कर पैसेंजर ट्रेनों, इंटरसिटी ट्रेनों तथा अनारक्षित श्रेणी के कोच में गहन टिकट चेकिंग की गई।

अभियान के दौरान टिकट काउंटरों पर बढ़ी हुई भीड़ देखी गई और यात्रियों में टिकट लेकर यात्रा करने के प्रति जागरूकता को भी प्रसार किया गया।रेल अधिकारियों ने बताया की इस तरह के मेगा टिकट चेकिंग अभियान मंडल में आगे भी जारी रहेंगे। यात्रियों से अनुरोध है कि बिना टिकट कभी भी रेल यात्रा न करें। यह दंडनीय है। रेलवे का सहयोग करें और सभी की सुविधा हेतु सदैव रेल टिकट लेकर चयनित श्रेणी में ही रेल यात्रा करें। ऐसा नहीं करने पर पाए जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News