Chandauli News: पीड़ित ने थाना अध्यक्ष पर लगाया मनमानी का आरोप, जताई हत्या की आशंका

Chandauli News: पीड़ित सुभाष चंद्र वर्मा ने जिला मुख्यालय स्थित नवागत पुलिस अधीक्षक आदित्य लंगहे से न्याय की गुहार लगाते हुए धानापुर थाना अध्यक्ष पर एक तरफा कार्यवाही करने का आरोप लगाया।

Report :  Ashwani
Update: 2024-07-12 14:03 GMT

पीड़ित सुभाष चंद्र वर्मा (Pic: Newstrack)

Chandauli News: चंदौली जनपद के धानापुर थाना अध्यक्ष पर पीड़ित ने राजस्व मामले में एक तरफा कार्यवाही करने और एसपी के आदेशों की अवहेलना करने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने नवागत पुलिस अधीक्षक से मिलकर न्याय की गुहार लगाते हुए थाना अध्यक्ष के एक तरफा कार्यवाही की बात कही। पीड़ित ने कुछ दिन पहले धीना थाना क्षेत्र के कजरा गांव में जमीन विवाद में दबंगों द्वारा एक व्यक्ति की हत्या जैसी घटना का भी अंदेशा जताया है। उसने कहा कि हमारे जमीन पर राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम ने हमारे पक्ष में जांच रिपोर्ट देते हुए निर्माण कार्य करने का आदेश दिया है, उसके बावजूद भी दबंगों द्वारा निर्माण कार्य रोका जाता है और उसमें धानापुर थाना अध्यक्ष सहयोग करते हैं।

उसने कहा कि दबंगों द्वारा लगातार मुझे धमकी दी जा रही है और धीना थाना जैसी घटना मेरे साथ भी हो सकती है। आपको बता दें कि धानापुर थाना क्षेत्र के अमादपुर गांव के पीड़ित सुभाष चंद्र वर्मा ने जिला मुख्यालय स्थित नवागत पुलिस अधीक्षक आदित्य लंगहे से न्याय की गुहार लगाते हुए धानापुर थाना अध्यक्ष पर एक तरफा कार्यवाही करने का आरोप लगाया। पीड़ित ने कहा कि पूर्व पुलिस अधीक्षक व जिला अधिकारी द्वारा संयुक्त टीम भेज कर मामले की जांच कराई जिसमें टीम ने मेरे पक्ष में जांच रिपोर्ट दिया है और निर्माण कार्य करने की अनुमति दी है।

इस संबंध में पूर्व पुलिस अधीक्षक धानापुर थाना अध्यक्ष को कार्य कराने का निर्देश दिया गया था, लेकिन धानापुर थाना अध्यक्ष द्वारा मेरे कार्यों को विपक्षियों के कहने पर रुकवा देते हैं जबकि विपक्षियों द्वारा वहीं अपना कार्य कर लिया गया है और हम लोगों द्वारा रोकने के लिए पुलिस को सूचना दी गई तो थाना अध्यक्ष द्वारा उनके ऊपर कोई कार्यवाही नहीं किया गया, नहीं कार्य को रुकवाया गया। सकलडीहा तहसील के नायब तहसीलदार द्वारा भी पीड़ित के पक्ष में आदेश दिया गया है और थाना अध्यक्ष से भी टेलीफोन से कहा गया कि पीड़ित सही है उसका निर्माण कार्य कराया जाए। उसके बावजूद भी थाना अध्यक्ष विपक्षियों के सहयोग में रहते हैं। पीड़ित ने यह भी आरोप लगाया कि पक्षियों द्वारा गलत कार्य कर किया जा रहा था और हम लोगों की सूचना पर उसे नही रोका गया जबकि राजस्व विभाग के जांच के बावजूद मेरा काम सही हो रहा था। तत्काल विपक्षियों के कहने पर थाना अध्यक्ष द्वारा कार्य रुकवा दिया गया।

पीड़ित के पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाने पर पुलिस अधीक्षक ने थाना अध्यक्ष को निर्देश दिया है कि न्याय पूर्ण कार्यवाही की जाए। जनपद में जमीन मामले को लेकर कई विवाद सामने आए हैं। बीते दिनों धीना थाना क्षेत्र के करजरा गांव में भी मृतक अजय कुमार प्रजापति द्वारा थाना अध्यक्ष से दबंग की धमकी का हवाला देकर न्याय की गुहार लगाई गई थी लेकिन उसकी बातों को अनुसूना करने के कारण दबंगों ने फावड़े से हत्या कर दी। उसके बाद भी पुलिस प्रशासन की निद्रा नहीं टूट रही है और दूसरी घटना होने का इंतजार कर रही है।

Tags:    

Similar News