Chandauli News: सांप काटने पर झाड़ फूंक के चक्कर में पड़ा युवक, मौत

Chandauli News: जागरूकता के अभाव में गरीब झाड़ फूंक के चक्कर में पड़ जाते हैं जिससे लोगों की मौत हो जाती है। इसी तरह इस व्यक्ति की भी मौत हो गई।

Report :  Ashvini Mishra
Update: 2024-07-31 09:02 GMT

Chandauli News (Pic: Social Media)

Chandauli News: चंदौली जिले के नौगढ़ थाना क्षेत्र के विनायकपुर गांव में झाड़ फूक के चक्कर में 50 वर्षी शम्भू की सांप काटने से मौत हो गई । सूचना मिलते ही नौगढ़ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्यवाही में जुट गई। बता दें कि जनपद के नौगढ़ थाना क्षेत्र के विनायकपुर गांव में बीती रात में शंभू घर पर सोया हुआ था तभी सांप ने उसे काट लिया। जब किसी चीज के काटने का शक हुआ तो शम्भू उठ के आसपास देखा तो एक विषैला सांप दिखाई दिया।

झाड़ फूंक से हुई दवा कराने में देरी

जिसकी जानकारी शंभू ने तत्काल परिजनों को दिया। आनन फानन में परिजन उसका इलाज कराने के बजाय झाड़ फूंक कराने के चक्कर में पड़ गए जिससे घर के मुखिया शम्भू की सुबह होते होते मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों में मातम साथ छा गया। शंभू घर का मुखिया था और मजदूरी करके परिवार पालता था। उसके मौत के बाद घर पर दुखों का पहाड़ टूट गया। घटना की सूचना नौगढ़ पुलिस को भी दी गई। सूचना के बाद नौगढ़ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही के लिए जिला अस्पताल पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाही की जा रही है।

जागरुकता के अभाव में गई जान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि सांप काटने से मरने वाले को पोस्टमार्टम के बाद तत्काल सरकार की अहेतुक राशि उपलब्ध कराई जाए जिससे गरीब परिवार को मदद मिल सके। सबसे बड़ी बात है कि सरकार सांप काटने के बाद मौत से बचने के लिए इंजेक्शन सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर रखवाया है। लेकिन जागरूकता के अभाव में गरीब झाड़ फूंक के चक्कर में पड़ जाते हैं जिससे लोगों की मौत हो जाती है। यही कारण रहा कि शंभू को समय से सरकारी हॉस्पिटल में नहीं ले जाया गया नहीं तो सांप काटने के बाद वाला इंजेक्शन लग गया होता तो उसकी जान बच सकती थी।  

Tags:    

Similar News