किसान आंदोलन: 3 राज्यों का ट्रैफिक प्रभावित, जानें क्या है नया रूट

इस दौरान कुछ वाहन चालक किसानों के सामने हाथ जोड़ते हुए दिखाई दिए,और गुजारिश करने लगे कि उन्हें आगे जाने दिया जाए।

Report By :  Bobby Goswami
Update: 2021-04-10 06:24 GMT

किसान आंदोलन: 3 राज्यों का ट्रैफिक प्रभावित, जानें क्या है नया रूट

गाज़ियाबाद। किसानों द्वारा ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे जाम करने के बाद गाजियाबाद जिले के ट्रैफिक रूट मे बदलाव किया गया है। जो वाहन मेरठ रोड पर ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की तरफ जा रहे थे,उनको नेशनल हाईवे 9 पर भेजने के संकेत ट्रैफिक पुलिस द्वारा दिए जा रहे हैं। वहीं ग्रेटर नोएडा से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से होते हुए,मुरादनगर या मेरठ जाने वाले वाहनों को भी नेशनल हाईवे 9 से होते हुए,नेशनल हाईवे 58 की तरफ जाने को कहा जा रहा है। आपको बता दें,किसानों ने ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे को डासना के पास आज सुबह 8:00 बजे से जाम कर दिया है। कल सुबह 8:00 बजे तक किसान यहां अपनी मांगों को लेकर बैठे रहेंगे। वहीं पुलिस का कहना है कि किसानों को समझाया जा रहा है कि वे यहां से हट जाएं।

हाथ जोड़ते दिखाई दिए लोग

किसानों ने जब ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर आवाजाही रोकी,उस समय जो वाहन तेजी से आ रहे थे,उनमें से कुछ वाहन चालक किसानों के सामने हाथ जोड़ते हुए दिखाई दिए,और गुजारिश करने लगे कि उन्हें आगे जाने दिया जाए।किसानों ने इस बात को देखा कि किसी वाहन चालक को इमरजेंसी है, तो उन्हें नहीं रोका गया।जाहिर है इसके बाद पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर भयंकर जाम लग गया।लेकिन पुलिस ने बाद में जाम को खुलवाया,और फिर नेशनल हाईवे 58 दुहाई से पहले ही ट्रैफिक को ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसव पर जाने से रोका गया है। लोगों को वैकल्पिक रास्तों का इस्तेमाल करने के लिए सलाह दी जा रही है।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे 

तीन राज्यों का ट्रैफिक हुआ मुख्य प्रभावित

ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे जिसे सामान्य रूप से केजीपी और केएमपी के नाम से जाना जाता है। इस पर उत्तर प्रदेश दिल्ली और हरियाणा को कनेक्ट करने वाला ट्रैफिक मुख्य रूप से दौड़ता है। ज़ाहिर है मुख्य रूप से तीन राज्यों का ट्रैफिक फिलहाल प्रभावित हुआ है। यही नहीं पंजाब,राजस्थान और हिमाचल को कनेक्ट करने वाले लिंक रोड पर जाने वाला ट्रैफिक भी इन राज्यों के बीच आवाजाही के दौरान इस एक्सप्रेस वे से गुजरता है। मतलब साफ है मुख्य रूप से जहां 3 राज्यों की आवाजाही प्रभावित हुई है, तो वही इससे कनेक्ट होने वाले कई अन्य राज्यों के ट्रैफिक पर भी बुरा प्रभाव पड़ा है। ऐसे में 24 घंटे का यह किसानों का एक्सप्रेस-वे जाम लाखों वाहनों की आवाजाही पर नकारात्मक असर डालेगा।पुलिस पुरजोर कोशिश कर रही है, कि इससे कनेक्ट होने वाले रास्तों से आने वाले ट्रैफिक को पहले से ही डाइवर्ट करके,वैकल्पिक रास्तों से भेजा जाए।मगर लोगों को इस वजह से भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है।

Tags:    

Similar News