बारात लौटी : 4लाख लेकर तय हुयी शादी ,15 साल की दुल्हन, 35 साल का दूल्हा

बाल विवाह की कुरीति समाज में इतने गहरे अपनी जड़ें जमायी हुई है कि कानून को दर किनार कर विवाह के चलन को अंजाम देने का सिलसिला जारी है।बाल विवाह का ऐसा ही एक मामला मारहरा थाना क्षेत्र का सामने आया है।दूल्हे की उम्र ज्यादा देख दुल्हन के माता-पिता भड़क गए। य

Update: 2018-03-05 13:19 GMT
बारात लौटी : 4लाख लेकर तय हुयी शादी ,15 साल की दुल्हन, 35 साल का दूल्हा

एटा:बाल विवाह की कुरीति समाज में इतने गहरे अपनी जड़ें जमायी हुई है कि कानून को दर किनार कर विवाह के चलन को अंजाम देने का सिलसिला जारी है।बाल विवाह का ऐसा ही एक मामला मारहरा थाना क्षेत्र का सामने आया है।दूल्हे की उम्र ज्यादा देख दुल्हन के माता-पिता भड़क गए।यह शादी दुल्हन के भाई ने तय की थी। सूचना पर गई पुलिस ने बाल विवाह को रोक दिया।पुलिस ने इस मामले में दूल्हे समेत वर पक्ष के कई लोगों को हिरासत में ले लिया। बारात को बिना दुल्हन के ही वापस लौटना पड़ा।बारात मैनपुरी जिला से आई थी।पकड़े गए लोगों से पूछताछ हुई।

थाना क्षेत्र मारहरा के गांव मुहारा के निवासी श्रीनिवास की पुत्री की बारात रविवार को मैनपुरी के गाव रघूपुरा से आई थी। कन्या पक्ष ने बारात की खूब आवभगत की और जैसे ही बारात कन्या के दरवाजे पर पहुंची वैसे ही कन्या के माता और पिता ने वर की उम्र 35 वर्ष और कन्या की 15 वर्ष बताकर शादी करने से इनकार कर दिया। जैसे ही यह खबर बारातियों को लगी तो उनके तो होश ही उड गए।सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने कन्या को नाबालिग बताते हुए दूल्हे को हिरासत में ले लिया और बारात को भागने को मजबूर होना पड़ा। वहीं मायके वाले कन्या की शादी कहीं अन्यत्र किए जाने के लिए जुगत लगाने लगे है।

रिश्तेदारों ने कन्या की बडी बहन के देवर से शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसको बुलाने के लिए लोग वहां गए थे। देखना यह है कि उस नावालिग बेटी को किस के गले बांधकर कन्या पक्ष अपनी हसरते पूरी करता है। ग्रामीणों की माने तो कन्या के भाई ने अपने साले से मिलकर वर पक्ष से चार लाख रूपया लिया था और माता-पिता को इस पूरे षडयंत्र से दूर रखा था। जैसे ही बारात घर पर आई और वर की उम्र बेटी के पिता के बराबर देखकर माता-पिता भडक गए और बारात को वापस होना पडा खबर लिखे जाने तक।दूल्हा थाने में पुलिस हिरासत में था।

Tags:    

Similar News