बच्चों ने शिक्षिका को पीटा: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

संस्था के भीतर बाल कल्याण अधिकारी की छात्रों द्वारा पिटाई का वीडियो वहाँ लगे सीसीटीवी में कैद हो गया जिसके बाद मामला सबके सामने आया कि किस तरह से गाँधी बाल संरक्षण केंद्र के मैनेजर अपने हित साधने के लिए छात्रों का उपयोग करते हैं।

Update: 2019-11-12 09:57 GMT

रायबरेली: गुरु शिष्य परंपरा का बखान करने वाली भारतीय संस्कृति कलयुग में लगातार कमजोर होती जा रही है। आए दिन शिक्षकों द्वारा छात्रों की पिटाई के मामले और वीडियो लगातार सामने आ रहे हैं, लेकिन आज कुछ और ही दिखा...

रायबरेली में भारतीय शिक्षा पद्धति को शर्मसार करने वाला ऐसा मामला सामने आया जिसमें छात्रों ने महिला शिक्षक की न सिर्फ पिटाई की बल्कि मन न भरने से शिक्षक पर प्लास्टिक की कुर्सी से भी हमला कर दिया। पूरा मामला रायबरेली के मिल एरिया थाना क्षेत्र स्थित चक धौरहरा स्थित गाँधी बाल संरक्षण गृह का है, जहाँ के प्रबंधक और बाल कल्याण अधिकारी के बीच बीते कई महीनों से विवाद चल रहा। संस्था की बाल कल्याण अधिकारी ममता दुबे ने मैनेजर अरुण मिश्रा पर उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए, इतना ही नही बाल कल्याण अधिकारी ने मैनेजर पर पूरा वेतन न देने का भी आरोप लगाया और मामला रायबरेली के जिलाधिकारी के चौखट तक पहुँचा।

ये भी पढ़ें— IAS Interview टॉपर से पूछा सिगरेट पर सवाल, दिया ऐसा उत्तर

पूर्व जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने दिए थे मामले की जाँच करवाने के निर्देश

रायबरेली की पूर्व जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने मामले की जाँच करवाने के निर्देश जिला प्रोबेशन अधिकारी को दिए साथ ही महिला के अधिकारों की रक्षा करते हुए उसे संस्था में काम करने के आदेश दिए। पीड़ित महिला को भले ही डीएम ने काम करने के निर्देश दिए हो लेकिन संस्था के मैनेजर ने महिला को काम करने का माहौल इतना खराब कर दिया कि आये दिन उसके साथ कोई न कोई घटना होने लगी।

महिला के साथ संस्था में हो रही घटनाओं की शिकायत कल ममता दुबे ने सिटी मजिस्ट्रेट से की। संस्था की पीड़ित बाल कल्याण अधिकारी ने बताया कि मैनेजर कुछ छात्रों को लगातार उकसा रहे हैं जिसके परिणामस्वरूप बीते दिनों केंद्र के कुछ छात्रों ने उसे शौचालय में बंद कर दिया, और कल तो हालात इतने बिगड़ गए कि कल कुछ छात्रों ने उसके साथ मारपीट की और इतना ही नही उसपर कुर्सी से हमला भी किया। इन सब घटनाओं की शिकायत ममता दुबे जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना से करने कलेक्ट्रेट पहुँची लेकिन वह नही मिली जिसके बाद उसने सिटी मजिस्ट्रेट युगराज सिंह से मिलकर पूरे मामले की शिकायत की।

ये भी पढ़ें—बीएसपी के योगदान से अब गोलियां नहीं गोल दागती है नक्सलगढ़ की प्रतिभा

पिटाई का वीडियो सीसीटीवी में कैद

संस्था के भीतर बाल कल्याण अधिकारी की छात्रों द्वारा पिटाई का वीडियो वहाँ लगे सीसीटीवी में कैद हो गया जिसके बाद मामला सबके सामने आया कि किस तरह से गाँधी बाल संरक्षण केंद्र के मैनेजर अपने हित साधने के लिए छात्रों का उपयोग करते हैं।

डीएम ने कहा कि...

गाँधी बाल सेवा निकेतन में महिला के साथ संस्था में हो रही घटनाओं की शिकायत पर मिल एरिया थाने में जहाँ एफआईआर दर्ज हो गयी वही आज का वीडियो सामने आने के बाद डीएम भी सख्त हो गई और पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी बना दी जो इस पूरे प्रकरण की विस्तार से जांच करेगा।

Tags:    

Similar News