Chitrakoot News: अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो को 16 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Chitrakoot News: निखत बानो अंसारी की गिरफ्तारी के बाद उनको महिला थाने में रखा गया था। जबकि चालक नियाज कर्वी कोतवाली में रहा।

Update: 2023-02-11 15:03 GMT

Abbas Ansari wife Nikhat Bano sent to judicial custody (Image: Newstrack) 

Chitrakoot News: विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो अंसारी व उनके चालक को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने शनिवार को कड़ी सुरक्षा में न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने उनको पांच दिन की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार रगौली भेजा है। दोनों की पेशी आगामी 16 फरवरी को न्यायालय में होगी।

निखत बानो अंसारी की गिरफ्तारी के बाद उनको महिला थाने में रखा गया था। जबकि चालक नियाज कर्वी कोतवाली में रहा। शनिवार को पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों को शहरी पीएचसी ले जाकर मेडिकल परीक्षण कराया। इसके बाद शाम को न्यायिक मजिस्ट्रेट संघमित्रा के समक्ष दोनों को पेश किया गया। बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुए दलीलें पेश की। न्यायालय ने निखत बानो अंसारी व उनके चालक को पांच दिन की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार रगौली भेज दिया। इस मामले की सुनवाई के लिए आगामी 16 फरवरी की तिथि नियत की गई है।


बंदियों व सिपाहियों से ली जानकारी, डीआईजी ने शासन को भेजी रिपोर्ट

विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो अंसारी की जेल से गिरफ्तारी के बाद शासन के निर्देश पर मामले की जांच के लिए डीआईजी जेल प्रयागराज शैलेन्द्र कुमार मैत्री शुक्रवार की देर रात ही धर्मनगरी पहुंच गए। निखत बानो से पूछताछ करने के साथ ही स्थानीय अधिकारियों से पूरे मामले की उन्होंने जानकारी ली। इसके बाद शनिवार को सुबह साढ़े नौ बजे जिला कारागार रगौली पहुंचे डीआईजी करीब ढाई घंटे तक जेल में तफ्तीश की। उन्होंने प्रथम दृष्ट्या जेल अधिकारियों को दोषी मानते शासन को रिपोर्ट भेजी।

डीआईजी जेल ने कारागार पहुंचकर संबंधित अधिकारियों से मामले को लेकर उनके बयान दर्ज किए। जेल वार्डेन, बंदियों के साथ ही अन्य अभिलेखों के जरिए काफी कुछ हासिल करने का प्रयास किया। बंदियों से विधायक मुख्तार अंसारी की गतिविधियों की जानकारी ली। हाईिसक्योरिकी बैरक में बंद अन्य बंदियों से भी डीआईजी ने पूछताछ किया। करीब ढ़ाई घंटे तक जेल के भीतर डीआईजी ने काफी कुछ खंगाला। बताते हैं कि जिला कारागार में लगे सीसीटीवी कैमरों से जांच के दौरान काफी कुछ रहस्य मिलने की संभावना है। डीआईजी ने बताया कि उन्होंने शासन को रिपोर्ट भेजी है। प्रथम दृष्ट्या जांच में निखत बानो के बिना पर्ची पति से मुलाकात को सही पाया गया है। इसमें जेल अधिकारी से लेकर संबंधित ड्यूटी में तैनात सिपाहियों की लापरवाही मिली है। जिनके खिलाफ शासन स्तर से कार्रवाई की गई है।

चर्चाओं में रहा मुकदमे में शामिल जेल सिपाही जगमोहन

जिला कारागार में तैनात तैनात सिपाही जगमोहन कई बार चर्चाओं में रहा है। उसके खिलाफ भी निखत बानो की जेल से हुई गिरफ्तारी के मामले में नामजद मुकदमा दर्ज हुआ है। बताते हैं कि डीएम-एसपी की छापेमारी के दौरान बैरक से गायब विधायक अब्बास अंसारी को सिपाही जगमोहन ने ही बाद में बैरक तक दूसरे किसी रास्ते से पहुंचाया है। सूत्रों की मानें तो इसी सिपाही का नाम बागपत की जेल में मारे गए माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के दौरान चर्चाओं में आया था। यहां से जगमोहन को चित्रकूट भेजा गया था। पिछले वर्ष चित्रकूट जेल में हुए गैंगवार के दौरान भी इस सिपाही की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगे थे।

सीडीआर निकाल रही पुलिस, जांच को एफएसएल जाएगा डाटा

जिला कारागार रगौली में बंद विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो अंसारी की गिरफ्तारी के साथ ही डीएम व एसपी ने जेल के सीसीटीवी कैमरों का डाटा, मुलाकाती रजिस्टर के साथ ही संबंधित कमरे को सील कर दिया है। संयुक्त छापेमारी की रिपोर्ट भी डीएम-एसपी ने शासन को रात में ही भेजी है। इसके साथ ही पुलिस अब सीडीआर निकालने में जुटी है।

शनिवार को पुलिस कार्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए डीएम अभिषेक आनंद व एसपी बृंदा शुक्ला ने बताया कि जेल में विधायक अब्बास अंसारी की उनसे बिना किसी इंट्री के रोजाना मुलाकात कर रही पत्नी निखत बानो अंसारी की गिरफ्तारी के बाद बारीकी से जांच कराई जा रही है। इस मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद सीओ सिटी हर्ष पांडेय को जांच सौंपी गई है। बताया कि जेल के सीसीटीवी कैमरों का डाटा, मुलाकाती रजिस्टर के साथ ही जिस कक्ष में निखत बानो मिली है, उसी सील कर दिया गया है। कहा कि मामले की बारीकी से जांच के लिए सीडीआर निकाला जा रहा है। निखत बानो अभी तक कहां रही है, उनको किसका सहयोग मिला है, यह सब सीडीआर से पता चलेगा।

Tags:    

Similar News