Chitrakoot News: दलित बस्ती में पहुंचे सांसद, बांटे गिफ्ट और मिठाई, बच्चों संग मनाया रक्षाबंधन

Chitrakoot News: डबल इंजन की सरकार में बेटियो को मिल रहा आगे बढ़ने का समान अवसरः आरके सिंह पटेल

Update: 2023-08-31 13:35 GMT
सांसद आरके सिंह पटेल ने दलित बस्ती में बच्चों संग मनाया रक्षाबंधन: Photo-Newstrack

Chitrakoot News: बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल ने गुरुवार को वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ मुख्यालय के शंकर बाजार स्थित दलित बस्ती में रक्षाबंधन मनाया। सांसद ने बस्ती में पहुंचकर बच्चियों और महिलाओं से राखी बंधवाई और उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

बेटियों को शिक्षित कराने का दिलाया संकल्प

इस दौरान सांसद ने बच्चियों को मिठाई और उपहार बांटकर उन्हें जीवन में शिक्षित और तरक्की के पथ पर बढ़ने की प्रेरणा दी। बस्ती में मौजूद लोगों से भी कहा कि बेटों की तरह अपनी बेटियों को भी शिक्षित बनाएं, कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित नहीं रह जाए।

महिलाओं ने की सांसद के दीर्घायु होने की कामना

भगवान राम की तपोभूमि चित्रकूट में रक्षाबंधन का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। बांदा-चित्रकूट सांसद आरके सिंह पटेल के अलावा वरिष्ठ भाजपा नेता माया प्रजापति, शक्ति प्रताप सिंह, राजकुमार त्रिपाठी, शिवाकांत पांडेय, हरि गोपाल मिश्रा सहित दर्जनों भाजपा समर्थक शंकर बाजार स्थित दलित बस्ती पहुंचे। वहां महिलाओं व बालिकाओं से सभी ने राखी बंधवाई। इस दौरान सैकड़ों दलित महिलाओं और बच्चियों ने सांसद श्री पटेल को राखी बांधकर उनके उज्ज्वल राजीतिक जीवन और दीर्घायु होने की शुभकामनाएं दीं। सांसद ने सभी बच्चियों और महिलाओं को मिठाइयां और उपहार बांटकर भाई-बहन के पवित्र पर्व रक्षा बंधन की बधाई दी। सांसद ने बस्ती के सभी लोगों से बच्चियों को शिक्षित कर विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का संकल्प दिलाया।

योगी राज में बेटियां पूरी तरह सुरक्षितः सांसद

सांसद ने कहा कि केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार कन्या सुमंगला आदि गरीब कल्याण की योजनाओं के माध्यम से बालिकाओं को शिक्षित कर आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में ऐतिहासिक कार्य कर रही है। डबल इंजन की सरकार में पूरा उत्तर प्रदेश अपराध मुक्त हो चुका है। आज योगी राज में प्रदेश की बहन और बेटियां पूरी तरह से सुरक्षित हैं। योगी सरकार में पारदर्शिता के साथ युवक युवतियों का सरकारी सेवाओं में चयन हो रहा है। सभी क्षेत्रों में बेटियों को आगे बढ़ने के समान अवसर मिल रहे हैं।

Tags:    

Similar News