Chitrakoot News: थाना समाधान दिवस पर कमश्निर समेत अन्य अधिकारियों ने लिया हिस्सा, विवादों का सही समय पर करें निस्तारण

Chitrakoot News: कर्वी कोतवाली में आयोजित थाना समाधान दिवस में आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल आरपी सिंह व डीआईजी चित्रकूट रेंज विपिन मिश्र पहुंचे। उन्होंने एक-एक फरियादी की समस्या को प्राथमिकता से सुना।

Update: 2023-08-26 13:56 GMT
(Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: थाना समाधान दिवस में आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल आरपी सिंह व डीआईजी चित्रकूट रेंज विपिन मिश्र ने कर्वी कोतवाली पहुंचकर फरियादियों की समस्याएं सुनी। कई शिकायतों में दो पक्षों के बीच मामूली विवाद सामने आने पर मातहतों को निर्देशित किया कि दोनों पक्षों के खिलाफ पाबंदी की कार्रवाई करने में लापरवाही न बरती जाए। ताकि विवाद आगे न बढ़ सके। मामलों का मौके पर जाकर सही निस्तारण किया जाए।

पांच मामलों का हुआ निस्तारण

शनिवार को कर्वी कोतवाली में आयोजित थाना समाधान दिवस में आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल आरपी सिंह व डीआईजी चित्रकूट रेंज विपिन मिश्र पहुंचे। उन्होंने एक-एक फरियादी की समस्या को प्राथमिकता से सुना। कई मामले परिवारिक सामने आए, जिनमें छोटी-छोटी बातों को लेकर परिवार के सदस्य एक-दूसरे से विवाद में उलझे हुए थे। सुनवाई दौरान कुल 12 मामले आए। जिनकी सुनवाई करते हुए दोनों अधिकारियों ने पांच मामलों का मौके पर निस्तारण किया। इसके अलावा तीन मामलों का निस्तारण करने के लिए राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमें मौके पर भेजी गई है।

आयुक्त ने कहा कि फरियादियों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ निस्तारण किया जाए। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। छोटे-छोटे विवादों के निस्तारण पर भी ध्यान दें, क्योंकि यही आगे बड़ा रुप ले लेते है। डीआईजी ने कहा कि दो पक्षों के बीच विवाद जैसे मामलों में पाबंदी पर विशेष ध्यान दिया जाए। इस दौरान एसडीएम सदर राज बहादुर, सीओ सिटी हर्ष पांडेय, सदर कोतवाल गुलाब त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

मौके पर जाकर ही निपटाएं भूमि संबंधी विवाद

एडीएम कुंवर बहादुर सिंह व एएसपी चक्रपणि त्रिपाठी ने बहिल पुरवा थाने में समस्याएं सुनीं। शिकायतों को सुनकर संबंधित को तत्काल निस्तारण कराने के निर्देश दिए। भूमि विवाद से संबंधित मामलों में पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीमें मौके पर भेजने को कहा गया गया। यहां पर कुल छह मामले आए, जिनमें तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। इसके बाद एक मामले का निस्तारण करने के लिए एडीएम व एएसपी माराचंद्रा गांव पहुंचे और समस्या को हल कराया। इस दौरान थानाध्यक्ष राम सिंह आदि मौजूद रहे। मानिकपुर एसडीएम रामजनम यादव व सीओ मऊ राजकमल की अगुवाई में प्रभारी निरीक्षक मानिकपुर वीर प्रताप सिंह व थानाध्यक्ष मारकुंडी अनिल कुमार की मौजूदगी में फरियादियों की समस्याएं सुनी गई।

कान्हा गोशाला के गोवंशो ने चार बीघे की फसल किया नष्ट

एसडीएम प्रमोद झा व सीओ निष्ठा उपाध्याय ने फरियादियों की समस्याएं सुनी। यहां 23 मामलों में तीन का मौके पर निस्तारण किया गया। रगौली के राजेश, नान बाबू, जागेश्वर, भोला निषाद, बादल, मिथिलेश, राजबहादुर, दुलारे, कामता ने बताया कि चकरोड की भूमि में आम रास्ता बना था। जिसे एलएनटी के अधिकारी-कर्मचारियों ने पौधरोपण करअवरुद्ध कर दिया है। आने-जाने मे दिक्कतें हो रही है। एसडीएम ने पैमाइश कराकर रास्ते को खाली कराने के निर्देश दिए। नगर पंचायत के विस्तारित क्षेत्र आजाद नगर निवासी फुलिया त्रिपाठी ने शिकायत किया कि कान्हा गौशाला के कर्मचारियों ने रात में ताला खोलकर चार बीघा खेत में अन्ना गोवंशों से फसल को नष्ट करा दिया है।

Tags:    

Similar News