Chitrakoot News: शहर को इन जगहों पर मिलीं दो नईं पुलिस चौकियां, सुरक्षा व्यवस्था होगी कड़ी

Chitrakoot News: जनपद में एडीजी प्रयागराज जोन भानु भास्कर ने एसपी वृंदा शुक्ला व एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी की मौजूदगी में थाना बरगढ़ की नवसृजित हरदीकलां पुलिस चौकी व थाना मऊ की खंडेहा पुलिस चौकी का लोकार्पण किया।

Update: 2023-06-23 15:24 GMT
शहर को इन जगहों पर मिलीं दो नईं पुलिस चौकियां: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: जनपद में एडीजी प्रयागराज जोन भानु भास्कर ने एसपी वृंदा शुक्ला व एएसपी चक्रपाणि त्रिपाठी की मौजूदगी में थाना बरगढ़ की नवसृजित हरदीकलां पुलिस चौकी व थाना मऊ की खंडेहा पुलिस चौकी का लोकार्पण किया। एडीजी ने मिशन शक्ति अभियान में सराहनीय कार्य करने में प्रभारी परिवार परामर्श केन्द्र निरीक्षक रीता सिंह, महिला थानाध्यक्ष शालिनी सिंह भदौरिया समेत 31 महिला आरक्षियों को प्रशस्ति-पत्र देकर पुरस्कृत किया।

बहादुरी के लिए किशोरी को किया गया सम्मानित

चौकियों के उद्घाटन के कार्यक्रम में अधिकारियों ने एक किशोरी की हिम्मत की सराहना की। जिले में एक किशोरी को इस बात के लिए पुरस्कृत किया गया कि सूना घर पाकर गांव का एक दबंग व्यक्ति उसके घर में घुसकर बदतमीजी करने लगा। किशोरी ने बाहर से कमरे की कुंडी लगाकर पड़ोसियों को आवाज देकर बुलाकर अपनी सूझ-बूझ से खुद की रक्षा की थी।

इसके अलावा एक और बहादुरी के मामले में पहाड़ी बुजुर्ग इलाके में बीती आठ अप्रैल को गेंहू की फसल थ्रेसिंग दौरान बड़ी बहन अंजली के सिर के बाल पट्टे पर फंसने पर नौ वर्षीय कामिनी ने खुद की सूझ-बूझ से बहन के प्राणों की रक्षा की था। इन दोनों बालिकाओं को वीरता प्रशस्ति-पत्र व नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इन बालिकाओं के कार्यों की पूरे क्षेत्र में सराहना हुई थी।

बालिकाओं को किया गया सम्मानित

अधिकारियों ने कहा कि इनकी बहादुरी के किस्से को प्रदेश स्तर के मंच पर लाने का प्रयास किया जाएगा। उधर, पुलिस अधिकारियों के हाथों पुरस्कार मिलने से बालिकाओं की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने अफसरों का आभार जताया और जीवन में निडर होकर समाज के बीच रहने और लोगों की मदद करने की प्रतिबद्धता जताई। चौकियों का शुभारंभ होने के साथ ही खंडेहा में बालकिशुन व हरदीकलां में प्रभुनाथ सिंह को चौकी प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनके साथ पर्याप्त स्टाफ तैनात किया गया है। इस मौके पर सीओ लाइन निष्ठा उपाध्याय, सीओ मऊ राज कमल, प्रभारी निरीक्षक बरगढ़ अंजनी कुमार सिंह, प्रभारी निरीक्षक मऊ राजेश द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News