Chitrakoot News: लाखों की चोरी के मामलें में पुलिस ने आधा दर्जन शातिरों को उठाया, पूछताछ जारी

Chitrakoot News: कथावाचक की पत्नी पूनम तिवारी ने चोरी की वारदात के बाद कोतवाली कर्वी में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद से पुलिस चोरी का खुलासा करने के लिए प्रयासरत है। शातिरों तक पहुंचने के लिए तीन टीमें लगातार काम कर रही है।

Update: 2023-08-29 16:24 GMT
(Pic: Newstrack)

Chitrakoot News: सीतापुर कस्बे के यादव पुरवा में चार दिन पहले दिवंगत कथावाचक के घर दो लाख की नकदी व करीब 25 लाख की कीमत के गहने चोरी होने के मामले में पुलिस छानबीन कर रही है। अभी तक पुलिस ने आसपास के करीब आधा दर्जन शातिरों को उठाया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस ने शातिरों की तलाश में कुछ दुकानों व होटलों में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले है।

हीरे व सोने की दो अंगूठी सफाई दौरान मिली

कथावाचक की पत्नी पूनम तिवारी ने चोरी की वारदात के बाद कोतवाली कर्वी में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। इसके बाद से पुलिस चोरी का खुलासा करने के लिए प्रयासरत है। शातिरों तक पहुंचने के लिए तीन टीमें लगातार काम कर रही है। जिसमें कोतवाली पुलिस के अलावा एटी टीम व सर्बिलांस सेल को लगाया गया है। बताते हैं कि पुलिस ने कपसेठी, रानीपुर भट्ट, सीतापुर ग्रामीण, चितरा गोकुलपुर, डिलौरा, खुटहा के अलावा सीमा से सटे एमपी के नयागांव के चिन्हित करीब आधा दर्जन शातिर चोरों को उठाया है। यह शातिर पूर्व में कहीं न कहीं किसी वारदात में शामिल रहे है। इनसे पुलिस पूछताछ कर शातिरों का पता लगाने में जुटी है।

सूत्रों की मानें तो पुलिस ने सर्बिलांस के जरिए कई मोबाइल नंबर चिन्हित किए है। जिनको ट्रेस किया जा रहा है। इनकी वारदात के समय लोकेशन की जानकारी जुटाई जा रही है। इधर सफाई के दौरान बेड के नीचे दो अंगूठी पड़ी मिली है। जिनमें एक हीरे व दूसरी सोने की है। कथावाचक की पत्नी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी है। माना जा रहा है कि वारदात के दौरान आलमारी तोड़कर सामान निकालते समय शायद यह दोनों अंगूठियां नीचे गिर गई और चोर देख नहीं पाए। खास बात यह है कि पूर्व में कई चोरियों के मामले में सीसीटीवी फुटेज में चोर स्पष्ट दिखाई दे रहे है, लेकिन उन मामलों का पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। चोर पुलिस की पकड़ से दूर है। सीओ सिटी हर्ष पांडेय ने बताया कि टीमें लगी है। आसपास के शातिरों के अलावा सर्बिलांस के जरिए बाहरी पर भी नजर रखी जा रही है। सराफा बाजार में भी नजर बनाए हुए है। जल्द ही घटना का खुलासा होगा।

Tags:    

Similar News