Chitrakoot News: सपा नेता के घर ढ़हाने की फिर तैयारी, कराई गई नापजोख

Chitrakoot News: सपा के पूर्व जिला महासचिव फराज खान निवासी पुरानी बाजार का नाम माफिया मुख्तार के बेटे-बहू की जिला कारागार में मुलाकात मामले में प्रमुख मददगार के तौर पर आया था।

Update: 2023-05-27 23:20 GMT
सपा के पूर्व जिला महासचिव फराज खान के घर ढ़हाने की फिर तैयारी: Photo- Newstrack

Chitrakoot News: तीन माह पहले माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी से उनकी पत्नी निखत बानो की जिला कारागार में बिना रोकटोक मुलाकात कराने व मुख्यालय में किराए का कमरा दिलाकर शरण देने के मामले में फंसे सपा के पूर्व जिला महासचिव फराज खान की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ती नजर आ रही है। सपा नेता मौजूदा समय पर इसी मामले में लखनऊ जेल में बंद है। करीब दो माह से ठंडे बस्ते में पड़े उनके घर का मामला फिर सुर्खियों में आया है।

माफिया मुख्तार के बहू-बेटे के मददगार सपा नेता की हुई थी गिरफ्तारी

सपा के पूर्व जिला महासचिव फराज खान निवासी पुरानी बाजार का नाम माफिया मुख्तार के बेटे-बहू की जिला कारागार में मुलाकात मामले में प्रमुख मददगार के तौर पर आया था। मुख्तार की बहू निखत बानो बीते 10 फरवरी को जेल में बंद रहे पति अब्बास अंसारी से बिना इंट्री मुलाकात में जेल के भीतर पकड़ी गई थी। इसके बाद जांच के दौरान प्रमुख भूमिका पाए जाने पर सपा नेता को पुलिस ने 20 फरवरी को हिरासत में लिया था। दो दिन बाद वह जेल भेज दिए गए।

दो माह पहले मकान की पैमाइश के बाद प्राधिकरण ने थमाई थी नोटिस

इधर सपा नेता के मकान को लेकर जिला प्रशासन ने उसी दौरान छानबीन शुरु कराई थी। बीते 24 मार्च को चित्रकूट विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण ने सपा नेता के पिता मुन्ने खां को नोटिस जारी की थी। जिसमें अनाधिकृत तौर पर कराए गए निर्माण को 24 घंटे के भीतर हटाने का अल्टीमेटम दिया गया था। हालांकि इसके बाद प्रशासन ने खुद ही खामोशी साध ली।

मामला अभी तक ठंडे बस्ते में पड़ा रहा। शनिवार को प्रभारी जिलाधिकारी, सीडीओ अमृतपाल कौर, एसडीएम सदर राज बहादुर राजस्व व प्राधिकरण कर्मियों के साथ सपा नेता के घर पहुंचे। अधिकारियों ने एक बार फिर से हाईवे के बीच से मकान की तरफ नापजोख कराई। प्राधिकरण से स्वीकृत नक्शे के आधार पर कितना वैध अथवा अवैध निर्माण हुआ, इसकी छानबीन कराई गई। एसडीएम ने बताया कि नापजोख हुई है। अभी जांच कराई जा रही है।

Tags:    

Similar News