UP News: लखनऊ एवं बाराबंकी बस स्टेशन पर होगीं सभी बसों की साफ-सफाई एवं धुलाई की सुविधा

UP News: पहले बसों को अपने डिपो के वर्कशॉप में धुलाई के लिए जाना पड़ता था। लंबी दूरी की बसों में साफ सफाई बेहतर रखने के लिए यह कदम उठाया गया है।

Written By :  Anant kumar shukla
Update: 2022-11-20 12:39 GMT

Cleaning and washing of all buses will be done at Lucknow and Barabanki bus stations

UP News: यदि आप लखनऊ और बाराबंकी बस स्टेशन से यात्रा करतें हैं या करने वालें हैं, तो आप के लिए खुशखबरी। अब आप को इन बस स्टेशनों पर खड़ी बसें साफ - सुथरी एवं धुली हुई मिलेंगी। अभी यह व्यवस्था केवल लधनऊ और बारबंकी के बस स्टेशनों पर ही उपलब्ध है। अन्य स्टेशनों पर भी जल्द लागू किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री( स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने बताया है कि यात्रियों को बेहतर परिवहन सुविधा उपलब्ध कराए जाने के दृष्टिगत परिवहन निगम द्वारा चारबाग एवं बाराबंकी बस स्टेशन पर अन्य जनपदों से आने वाली बसों की भी साफ-सफाई एवं धुलाई किए जाने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि पहले बसों को अपने डिपो के वर्कशॉप में धुलाई के लिए जाना पड़ता था। लंबी दूरी की बसों में साफ सफाई बेहतर रखने के लिए यह कदम उठाया गया है ।

दयाशंकर सिंह ने बताया है कि लंबी दूरी की बसों में यात्रियों को बेहतर साफ सफाई मिले और उन्हें बसों में गंदगी का अहसास न हो, इसके लिए यह व्यवस्था की गई है।उन्होंने बताया कि यह सुविधा अभी लखनऊ एवं बाराबंकी में शुरू की गई है। जल्द ही अन्य बड़े बस स्टेशनो पर भी यह सुविधा शुरू किये जाने की ब्यवस्था करने के निर्देश परिवहन निगम के अधिकारियों को दे दिए गए हैं ।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एम०डी० संजय कुमार ने इस संबंध में जानकारी दी कि इस प्रकार बसों की लघु साफ सफाई की व्यवस्था शुरुआती तौर पर लखनऊ एवं बाराबंकी बस स्टेशनों पर की गई है, जिसके अंतर्गत कोई भी चालक अपनी बस मात्र 40 रुपया में धुलवा सकता है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन लगभग 50 बसे धुली जायेंगी।

Tags:    

Similar News