लखनऊ पहुंची अम्मा, CM अखिलेश ने किया अमृता विद्यालयम का उद्घाटन

Update: 2016-04-10 16:49 GMT

लखनऊ: यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने रविवार को माता अमृतानन्दमयी मठ की ओर से स्थापित ‘अमृता विद्यालयम’ का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने शिक्षित समाज के महत्व पर बल दिया।

सीएम अखिलेश ने उद्घाटन मौके पर बोलते हुए कहा, देश में मठ की ओर से संचालित यह 68वां विद्यालय है। लखनऊ जैसे तेजी से विकसित हो रहे महानगर में इस विद्यालय की स्थापना से अभिभावकों को अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए एक अच्छा माहौल मिलेगा।

सीएम ने उम्मीद जाहिर करते हुए कहा, कि अम्मा जी की शिक्षा और माता अमृतानन्दमयी मठ के सामाजिक सरोकारों के प्रकाश में ‘अमृता विद्यालयम’ में बच्चों को संस्कार युक्त शिक्षा प्रदान की जाएगी। उन्होंने आशा जताई कि उत्तर प्रदेश के लोगों को अब अम्मा जी का भरपूर प्रेम मिलेगा और वे अपने कल्याणकारी कार्यक्रमों से यहां के गरीबों को लाभान्वित करेंगी।

इस मौके पर मठ की ओर से सीएम को प्रतीक चिन्ह् भेंट किया गया। इस कार्यक्रम में राजनैतिक पेंशन मंत्री राजेंद्र चौधरी ने मठ द्वारा संचालित ‘अमृता हाॅस्पिटल’ के ई-हेल्थ प्रोग्राम का भी उद्घाटन किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम अखिलेश

इस कार्यक्रम में धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) विजय कुमार मिश्र, मुख्य सचिव आलोक रंजन, माता अमृतानन्दमयी सहित मठ के पदाधिकारी तथा सरकार और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Tags:    

Similar News