प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों को परखने वाराणसी पहुंचें CM, सड़कों की हालत देख हुए नाराज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के पूर्व, तैयारियों का जायजा लेने के लिए सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की शाम को वाराणसी पहुंचें। दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे योगी ने बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर पहुंचें, जहां उन्होंने प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद सीएम का काफिला ऐढ़े गांव स्थित टेंट सिटी के लिए निकल गया।

Update: 2018-12-21 15:43 GMT

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के पूर्व, तैयारियों का जायजा लेने के लिए सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की शाम को वाराणसी पहुंचें। दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे योगी ने बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर पहुंचें, जहां उन्होंने प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लिया। इसके बाद सीएम का काफिला ऐढ़े गांव स्थित टेंट सिटी के लिए निकल गया। सीएम ने दोनों ही जगहों पर गहनता से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सम्मेलन की तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें ......... वाराणसी मलिन बस्ती ध्वस्तीकरण पर रोक,पुनर्वास की व्यवस्था कर रिपोर्ट तलब

खस्ताहाल सड़कों को देख सीएम हुए नाराज

निरीक्षण के दौरान सीएम शहर की सड़कों की हालत को लेकर नाराज दिखे। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता को मार्ग के नाला निर्माण का कार्य 15 दिन के अंदर प्रत्येक दशा में पूर्ण किए जाने के साथ ही सड़कों को पर्याप्त रूप से चौड़ीकरण कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम के दौरान पूरे शहर की चौक चौबंद सफाई व्यवस्था के साथ-साथ, आकर्षक सजावट सुनिश्चित कराए जाने पर भी विशेष जोर दिया। गंगा घाटों पर सफाई व्यवस्था के साथ-साथ घाटों के आसपास भी पर्याप्त सफाई सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शहर के यातायात व्यवस्था के अलावा कार्यक्रम स्थलों पर पार्किंग स्थल आदि को भी सुचारू रूप से सुनिश्चित कराए जाने पर विशेष जोर दिया।

यह भी पढ़ें ......... सीएम योगी 22 दिसंबर को करेंगे वाराणसी का दौरा, ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम

पीएम का होने वाला है दौरा

वाराणसी के 16वें दौरे पर 29 दिसंबर को आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 100 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। दीन दयाल हस्तकला संकुल में आयोजित होने वाले ओडीओपी (वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट) कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग सवा घंटे बड़ा लालपुर में रुकेंगे। इस दौरान वे अलग-अलग मंडल के छह लोगों (तीन-तीन) को चेक व टूल वितरित करेंगे। साथ ही विभिन्न शिल्पियों का लाइव प्रदर्शन देखेंगे। इस दौरान 2000 करोड़ से ज्यादा लोन वितरण के कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। वे पीडब्ल्यूडी और बीएसएनएल की योजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे।

Tags:    

Similar News