योगी सरकार के निशाने पर पूर्व मंत्री आजम खान का करीबी अफसर, हुए ये फेरबदल

अखिलेश सरकार में नगर विकास विभाग में रिटायर होने के बाद भी पीसीएस अफसर श्रीप्रकाश सिंह का जलवा कायम था। सरकार की नेमतें उन पर जमकर बरसीं। रिटायरमेंट के बाद भी उन्हें फिर से नियुक्ति मिली।

Update: 2017-03-25 15:25 GMT
योगी सरकार के निशाने पर पूर्व मंत्री आजम खान का करीबी अफसर, छिना विभाग, हुए ये फेरबदल

लखनऊ: अखिलेश सरकार में नगर विकास विभाग में रिटायर होने के बाद भी पीसीएस अफसर श्रीप्रकाश सिंह का जलवा कायम था। सरकार की नेमतें उन पर जमकर बरसीं। रिटायरमेंट के बाद भी उन्हें फिर से नियुक्ति मिली। योगी अदित्यनाथ सरकार ने सबसे पहले पूर्व मंत्री आजम खान के करीबियों में शुमार इसी अफसर को निशाना बनाया है। सिंह से नगर विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन कार्यक्रम विभाग का कार्यभार वापस लिया गया है। प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन, होमगार्ड एवं उत्तर प्रदेश पुर्नगठन समन्वय विभाग कुमार कमलेश को वर्तमान विभागों के साथ इन विभागों का भी काम अतिरिक्त प्रभार के रूप में दिया गया है।

यह भी पढ़ें ... VIDEO: आजम खान ने कहा- शादी करके मर्दानगी साबित करें योगी आदित्यनाथ

हालांकि श्रीप्रकाश सिंह को नगर विकास विभाग में बनाएं रखने में सरकार को भी कम दुश्वारियों का सामना नहीं करना पड़ा, प्रकरण कोर्ट की चौखट तक पहुंचा, आजम फिर भी नहीं डिगे। उन्होंने सिंह को सेवा विस्तार नहीं मिलने पर उन्हें विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) बनवा दिया और नगर विकास के साथ अल्पसंख्यक विकास विभाग का भी सचिव बनवा दिया। बात यहीं नहीं खत्म होती है। नगर विकास विभाग में किसी आईएएस अधिकारी से आजम की ज्यादा दिन तक नहीं बनी। दो प्रमुख सचिव प्रवीण कुमार और सीबी पालीवाल को उनके कोपभाजन का शिकार होना पड़ा। इसके बाद करीबन तीन साल से नगर विकास विभाग बगैर प्रमुख सचिव के ही चलता रहा। बता दें, कि​ श्रीप्रकाश सिंह 31 जुलाई 2014 को रिटायर हुए थे।

यह भी पढ़ें ... योगी के CM बनने पर आजम खान का मशवरा, सपा विरोधी उलेमा ही दें प्रतिक्रिया

इन अफसरों की तैनाती में भी फेरबदल

-निदेशक महिला कल्याण भवानी सिंह खंगारौत को अपर आयुक्त, मनरेगा की जिम्मेदारी दी गई है।

-विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा एवं महिला कल्याण विभाग और प्रबंध ​निदेशक महिला कल्याण निगम राम केवल को विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त के पद से हटाया गया है।

-उन्हें प्रबंध ​निदेशक महिला कल्याण निगम के पद पर यथावत रखा गया है।

-उन्हें निदेशक महिला कल्याण का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Tags:    

Similar News