CM Yogi Adityanath News: अयोध्या में सीएम योगी करेंगे बड़ा एलान! इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा, देखें मिनट टू मिनट अपडेट

CM Yogi Adityanath News: 15 जून को हनुमानगढ़ी अयोध्या में दर्शन पूजन करेंगे। सीएम योगी के दौरे के मद्देनजर अयोध्या प्रशासन अलर्ट मोड में। लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

Update:2023-06-14 09:15 IST
CM Yogi Adityanath News

CM Yogi Adityanath News: सीएम योगी आदित्यनाथ बुद्धवार (14 जून) को शाम पांच बजे से दो दिवसिय अयोध्या दौरे पर रहेंगे। इस दौरान राम लला के दर्शन के साथ-साथ सरकार द्वारा संचालित विकास कार्यों का निरीक्षण करेंगे। शाम में कमिश्नर सभागार में आयोजित बैठक में विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे। 15 जून को हनुमानगढ़ी अयोध्या में दर्शन पूजन करेंगे। सीएम योगी के दौरे के मद्देनजर अयोध्या प्रशासन अलर्ट मोड में। लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। बता दें कि इससे पहले सीएम योगी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के वर्ष 2023 की बोर्ड परीक्षा में राज्य स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करेंगे। मेधावियों को लखनऊ स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

शीर्ष 10 छात्र होंगे सम्मानित

लखनऊ में राज्य स्तरीय सम्मान समारोह में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के राज्य स्तर पर प्रथम पांच स्थान पाने वाले संस्कृत शिक्षा परिषद, सीबीएसई और आईसीएसई शीर्ष 10-10 मेधावी छात्र को लिया जाएगा। कुल 141 मेधावी और उनके माता-पिता को समारोह में सम्मानित किया जाएगा। प्रदेश सरकार मेधावियों के खाते में एक लाख रुपए, एक टैबलेट, प्रशस्ति पत्र और मेडल दिया जाएगा।

माध्यमिक शिक्षा के निदेशक ने क्या कहा

माध्यमिक शिक्षा निदेशक केके गुप्ता ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद में राज्य स्तर पर 6 से दसवें स्थान पर रहे कुल 384 छात्रों को जिले में जनप्रतिनिधियों व जिलाधिकारी द्वारा जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा। मेधावियों के खाते में 21-21 हजार रुपए डीबीटी के माध्यम से जमा किया जाएगा। इसके अलावा एक टेबलेट, प्रशस्ति पत्र और मेडल दिए जाएंगे। केके गुप्ता ने डीआईओएस से राज्य स्तर पर होने वाले सम्मान समारोह में के लिए में शामिल होने के लिए संबंधित मेधावी छात्र के माता-पिता से लिखित सहमत लेने व उन्हें सूचित करने के निर्देश दिए हैं इसके अलावा जिला स्तर पर आयोजित होने वाले समारोह की तैयारियों को पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

Tags:    

Similar News