मीटिंग से पहले CM योगी ने किया पिता को याद, अफसरों संग ऐसे दी श्रद्धांजलि

कोरोना वायरस को लेकर रोज होने वाली समीक्षा बैठक के पहले आज मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता स्व. आनन्द सिंह बिष्ट की दिवंगत आत्मा को श्रंद्वाजिंल दी गयी।

Update: 2020-04-21 13:39 GMT

लखनऊ। कोरोना वायरस को लेकर रोज होने वाली समीक्षा बैठक के पहले आज मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता स्व. आनन्द सिंह बिष्ट की दिवंगत आत्मा को श्रंद्वाजिंल दी गयी। बता दें कि आज ऋषिकेश में उनके पिता का अंतिम संस्कार हुआ, जिसके लॉकडाउन के कारण सीएम योगी शामिल न हो सके।

सीएम योगी मीटिंग से पहले पिता को दी श्रद्धांजलि दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर अपने पूर्वाश्रम के जन्मदाता आनन्द सिंह बिष्ट की दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

मौके पर यूपी के कई सीनियर अफ़सर भी मौजूद

यूपी सरकार के कई बड़े अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। इसमें मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टण्डन, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, पुलिस महानिदेशक हितेश सी0 अवस्थी, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा डाॅ0 रजनीश दुबे, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल एवं संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव औद्योगिक विकास आलोक कुमार, प्रमुख सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद निवेदिता शुक्ला वर्मा, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहें।

ये भी पढ़ेंःकिसान यूनियन ने उठाया गांवों को सैनिटाइज करने का बीड़ा, मंगाया 1000 लीटर सैनिटाइज

आनंद सिंह बिष्ट को आज दी गई मुखाग्नि

गौरतलब हैं कि मुख्यमंत्री योगी के पिता आनंद सिंह बिष्ट का मंगलवार को विधि विधान के साथ उत्तराखंड में दाह संस्कार हुआ। यहां गंगा व हेवल नदी के संगम पर फूल चट्टी घाट पर बड़े बेटे मानेंद्र सिंह बिष्ट ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान उनके परिवार के साथ ही मौके पर उत्तराखंड के सीएम, मंत्री और प्रशासन के कई अफसर मौजूद रहे।

सीएम योगी नहीं हो सके शामिल

बता दें कि इस मौके पर सीएम योगी मौजूद नहीं रहे। दरअसल, सोमवार को आनंद सिंह बिष्ट का दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया। इस दौरान सीएम ने कहा था कि वे अपने पिता के अंतिम संस्कार ने शामिल नहीं हो पाएंगे लेकिन लॉकडाउन खत्म होने के बाद घर जायेंगे।

ये भी पढ़ेंः कोरोना वॉरियर्स को शहीद का दर्जा, सरकार देगी इतने का बीमा

लिवर और किडनी से संबंधित थी परेशानी

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के पिता को लिवर और किडनी से संबंधित परेशानी थी। इस वजह से गैस्‍ट्रोलॉजी विभाग के डॉक्‍टर के नेतृत्‍व में उनका इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है रविवार को उनकी हालत गंभीर हो गई थी जिसकी वजह से उन्‍हें आइसीयू में भर्ती किया गया था। उनका डायलिसिस भी चल रहा था। बताया जा रहा है कि उनको वेंटिलेटर पर रखा गया था।

श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News