CM Yogi Meeting: सीएम योगी ने अधिकारियों की ली क्लास! कई विभागों की समीक्षा की, दिये निर्देश

Lucknow News: सभी विभागों के बजट, कार्ययोजना पर भी चर्चा हुई। सीएम योगी ने कहा कि उद्योगों के लिए नीतियों को सरल बनाएं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2024-06-06 08:33 GMT

CM Yogi Review Meeting (Photo: Social Media)

CM Yogi Meeting: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानि गुरुवार को प्रदेश के सभी विभागों के अधिकारियों की एक बड़ी बैठक बुलाई। ये बैठक सीएम योगी के आवास 5 कालिदास मार्ग में हुई। बैठक में कई विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के कार्यो की समीक्षा की गई। सूत्रों के मुताबिक बैठक ने सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई अधिकारियों को फटकार लगायी। बैठक करीब तीन घंटे तक चली।

बैठक में सीएम योगी ने बिजली और ट्रांसपोर्ट पर निर्देश दिये। सीएम ने कहा कि प्रदेश में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जाए। सड़क दुर्घटनाओं पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताते कहा कि परिवहन और यातायात विभाग दुर्घटनाएं रोके। इस दौरान ACS और प्रमुख सचिवों ने भी अपनी कार्ययोजना बताई। सभी विभागों के बजट, कार्ययोजना पर भी चर्चा हुई। सीएम योगी ने कहा कि उद्योगों के लिए नीतियों को सरल बनाएं। वहीं, कानून व्यवस्था पर निरंतर काम करने की जरूरत है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मीटिंग में सीएम ने कई अफसरों को तलब किया और उनके विभागीय कामों की समीक्षा हुई। बैठक के बाद सूत्रों ने दावा किया कि कुछ विभागों के प्रमुख को सीएम ने डांटा भी है। बैठक सुबह 10 बजे से लेकर एक बजे तक चली। इस बैठक में सीएम योगी ने सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों, कुछ विभागों के सचिवों को तलब किया था। बैठक में हर एक विभाग के काम की समीक्षा हुई। दरअसल सीएम योगी ने शासन के बड़े अफसरों को विभागीय काम काज के ब्यौरे के साथ बुलाया था।

सूत्रों के मुताबिक बैठक में पीडब्ल्यूडी विभाग, सिंचाई विभाग, स्वास्थ्य विभाग, परिवहन विभाग, पर्यटन विभाग, पशुपालन विभाग, मत्स्य विभाग, ग्राम विकास विभाग सहित सभी विभागों के प्रमुख सचिव और अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी शामिल हुए। वहीं कई जिलों से भी अधिकारी आनलाइन भी जुड़े।

Tags:    

Similar News