Yogi Cabinet Minister Office: यहां जानें किस मंत्री का विधान भवन में कहां पर है कार्यालय

Yogi Cabinet Minister Office: उत्तर प्रदेश सरकार के सारे मंत्रियों के कार्यालयों का आवंटन आज कर दिया गया। यहां जारी सूची में आज जान सकते हैं कौन मंत्री किस कार्यालय में बैठगा।

Update: 2022-03-29 15:23 GMT

Yogi Cabinet Minister Office

Yogi Cabinet Minister Office: यूपी सरकार (UP Government) के नए मंत्रिमंडल के गठन के बाद नए मंत्रियों में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh Pathak) और केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के अलावा कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Agriculture Minister Surya Pratap Shahi), श्रम मंत्री अनिल राजभर (Labor Minister Anil Rajbhar) ने कार्यभार ग्रहण किया।

साथ में वहीं, कपिल देव अग्रवाल (Kapil Dev Agarwal), लोकनिर्माण मंत्री जितिन प्रसाद (Public Works Minister Jitin Prasad) और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह (Transport Minister Dayashankar Singh) ने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया। कई अन्य मंत्रियों का कहना है कि नवरात्र के दौरान ही अपने कार्यालय का काम काज संभालेंगे।


इसके अलावा प्रदेश सरकार के सारे मंत्रियों के कार्यालयों का आवंटन भी आज कर दिया गया। यहां जारी सूची में आज जान सकते हैं कौन मंत्री किस कार्यालय में बैठगा।


आपको बता दें कि बीते कल उत्तर प्रदेश में मंत्रियों को विभागों का बंटवारा किया गया है। योगी आदित्यनाथ(CM Yogi Adityanath) ने 34 विभाग अपने पास रखे हैं। तो वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के पास 6 विभाग हैं। वहीं, दूसरे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh Pathak) को स्वास्थ्य मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। इस बार जितिन प्रसाद का सियासी कद भी बढ़ा है।


देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News