CM योगी के हाथों जमीन पा विस्थापित हिन्दू परिवार ने कहा- हमारा सीना आज 56 इंच का हो गया

विस्थापित हिन्दू परिवारों को आज सीएम योगी ने कृषि भूमि और आवासीय पट्टे का हक दिया।

Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-04-19 06:42 GMT

विस्थापित हिन्दू परिवार को सीएम योगी ने दिया कृषि भूमि और आवासीय पट्टे का हक

CM Yogi Adityanath: पाकिस्तान से आए हिन्दू परिवारों को जब आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कृषि भूमि और आवासीय पट्टे का हक दिया, तो इसे पाने के बाद 63 हिन्दू परिवारों में से एक परिवार के मुखिया बेहद भावुक हो गए। इस परिवार के मुखिया अनिल विश्वास ने कहा कि चुनाव के समय हमे उम्मीद थी कि योगी जी ही मुख्यमंत्री बनेंगे और वोट देने भी गया था। उन्होंने कहा कि आज यह देखकर मेरा सीना आज 56 इंच हो गया है।

'पहली बार योगी सरकार ने हमे सम्मान दिया'

उन्होंने कहा कि 38 साल से प्रयास कर रहे थें पर हर किसी से उपेक्षा मिली। न हमे किसी अधिकारी ने आकर पूछा कि हम क्या खा रहे हैं क्या पहन रहे है। लेकिन पहली बार योगी सरकार ने हमे सम्मान दिया। उन्होंने कहा कि आज तक ऐसा नेता नहीं देखा। जिसने हमारी चिंता की हो। अब कानपुर में हमे जमीन मिलने से हमारा आगे का जीवन संघर्ष का नहीं रहेगा।   


अनिल विश्वास ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम बहुत आभारी हैं। जो अनुदान मेरठ के हस्तिनापुर के स्थानीय अधिकारियों के सहयोग के लिए भी धन्यवाद दिया।

'इन परिवारों का अपना घर होगा'

विस्थापित हिन्दू परिवारों को उनका हक देने के लिए आज लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ऐसे सभी परिवार उपस्थिति थें जो वर्षो से अपने अधिकार के लिए भटक रहे थें। अब इन परिवारों का अपना घर होगा और वह खेती किसानी भी कर सकेंगे।


उल्लेखनीय है कि यह परिवार पूर्वी बांग्लादेष से आए थे जिन्हे हस्तिनापुर में एक सूत मिल में नौकरी दी गयी थी पर 1984 में यह मिल बंद हो गयी जिसके बाद यह 63 परिवार दर दर भटक रहे थें। तब से यानी 38 वर्षो से यह परिवार भटक रहे थें।


राज्य सरकार ने ऐसे परिवारों को आवास के लिए 200 वर्ग मीटर जमीन और खेती किसानी के लिए हर परिवार को दो एकड जमीन दी गयी। साथ ही आवास बनाने के लिए एक लाख 20 हजार रुपए की आर्थिक मदद भी दी गयी।

Tags:    

Similar News