UP News: यूपी में रविवार को खुलेंगे सभी स्कूल, सीएम योगी ने दिए आदेश

UP News: मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा कि प्रभात फेरी के बाद छात्र और शिक्षक विद्यालय परिषद की सफाई का काम पूरा करेंगे। इसके बाद बच्चों को मिठाई आदि बांटने की व्यवस्था की जाएगी।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-09-30 04:44 GMT

सीएम योगी ने दिया आदेश (सोशल मीडिया)

 UP News: इस रविवार (1 अक्टूबर) को भी उत्तर प्रदेश के सभी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों को खोलने का आदेश जारी किया गया है। गांधी जयंती के दिन स्कूलों में स्वच्छाजंलि कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत 1 अक्टूबर को स्कूल में 1 घंटे का श्रमदान कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक और माध्यमिक विद्यालयों के बच्चों को प्रभात फेरी निकालने का निर्देश दिया है।

विद्यालयों में बच्चों को प्रभात फेरी निकालने के निर्देश 

मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने कहा कि प्रभात फेरी के बाद छात्र और शिक्षक विद्यालय परिषद की सफाई का काम पूरा करेंगे। इसके बाद बच्चों को मिठाई आदि बांटने की व्यवस्था की जाएगी। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं जयंती पर 154 घंटे का विशेष स्वच्छता अभियान शुरू किया गया है, जिसे सभी प्रदेशवासियों को मिलकर सफलतापूर्वक पूरा करना है। मुख्यमंत्री की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कचरा मुक्त भारत के सपने को साकार करने के लिए 1 अक्टूबर को प्रदेश का प्रत्येक नागरिक 1 घंटे के स्वच्छता श्रमदान में भाग लेगा।

इसके तहत शनिवार 30 सितम्बर को प्रदेश के सभी नगर निकाय, ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत एवं जिला पंचायत की विशेष बैठक कर श्रमदान कार्यक्रम का प्रस्ताव तैयार किया जायेगा। इस दिन सभी जिला नोडल अधिकारी अपने प्रभार वाले जिले में उपस्थित रहेंगे। साथ ही 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती पर स्वच्छता कर्मियों को सार्वजनिक रूप से सम्मानित किया जाएगा।

पहले भी अवकाश के दिन खुल चुके हैं स्कूल

उत्तर प्रदेश में यह पहला मौका नहीं है जब अवकाश के दिन विद्यालों को खोलने का आदेश दिया गया है। इससे पहले भी नई शिक्षा नीति के 3 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 29 जुलाई मोहर्रम के दिन यूपी में सभी बेसिक और माध्यमिक स्कूल खोल दिए गए थे। इसके बाद चंद्रयान की लैंडिंग दिखाने के लिए शाम को स्कूल खोलने के आदेश जारी किए गए थे। अब एक बार फिर रविवार को छुट्टी के दिन स्कूल खोलने के आदेश दिया गया है। 

Tags:    

Similar News