वाट्स ऐप पर विवादित पोस्ट के बाद पथराव, कानपुर में तनाव

Update: 2016-08-09 22:58 GMT

कानपुरः मंगलवार शाम नौबस्ता इलाके में वाट्स ऐप पर एक धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर माहौल बिगड़ गया। समुदाय विशेष के लोगों ने नारेबाजी और हंगामा शुरू कर दिया। दूसरे वर्ग के लोग भी सड़कों पर आ गए। पथराव हुआ और देखते ही देखते तनाव की स्थिति पैदा हो गई। फिलहाल इलाके में पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है।

हंगामा करते लोगों को समझाते पुलिस अफसर

क्या है मामला?

पुलिस के मुताबिक नौबस्ता मछरिया में रहने वाले वर्ग विशेष के युवक ने चैटिंग के दौरान दूसरे समुदाय के धर्म को लेकर एक ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट कर दिया। आपत्तिजनक पोस्ट के बाद नाराज वर्ग विशेष के युवक ने परिवार और अपने धर्म से जुड़े लोगों और धर्मगुरु को इसकी जानकारी दी। इसके बाद लोग भड़क गए और आरोपी युवक पर कार्रवाई को लेकर हंगामा बरपा दिया। आरोप है कि नौबस्ता थाने में तैनात एक दारोगा ने कार्रवाई के बजाय अभद्रता कर लोगों को भगा दिया। इससे वे और भड़क गए।

देर रात तक थाने पर डटे रहे लोग

थाने से कार्रवाई न होते देख लोग फिर मछरिया पहुंच गए और चौराहे को जाम कर दिया। दूसरे समुदाय के लोगों के साथ पथराव भी हुआ। बवाल की खबर मिलने पर कई थानों से फोर्स भेजी गई। गोविंदनगर और बाबूपुरवा सर्किल के सीओ कमलेश चंद्र वाजपेयी और एसपी साउथ डॉ. संजय कुमार भी मौके पर पहुंच गए। बमुश्किल उन्होंने उग्र लोगों को समझाया। वहीं, नाराज लोग आरोपी युवक की गिरफ्तारी और दारोगा को सस्पेंड करने की मांग को लेकर देर रात तक थाने पर डटे रहे।

अफसरों को मामले की जानकारी देते स्थानीय लोग

क्या कहती है पुलिस?

इस मामले पर एसपी साउथ का कहना है कि वर्ग विशेष की ओर से तहरीर मिलने के बाद रिपोर्ट कार्रवाई की जाएगी। ऐतिहातन इलाके में बड़ी तादाद में पुलिस फोर्स लगाई गई है।

Tags:    

Similar News