बैल को नहीं समझ आए कांग्रेसी नेता, नारेबाजी करना पड़ा मंहगा

नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की तरफ से लगातार प्रदर्शन जारी है। वहीं कांग्रेस की तरफ से केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों के इस गुस्से को भुनाने की पूरी कोशिश जारी है।

Update: 2021-03-01 11:32 GMT
photo soshal media

लखनऊ। नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की तरफ से लगातार प्रदर्शन जारी है। वहीं कांग्रेस की तरफ से केंद्र सरकार के खिलाफ किसानों के इस गुस्से को भुनाने की पूरी कोशिश जारी है। इसी कड़ी में कांग्रेस के पदाधिकारी जगह—जगह पर किसानों के सम्मेलनों व प्रदर्शनों में शामिल होकर उनका हौसला बढ़ाने में लगे हैं। लेकिन किसान और नेता में फर्क होता है। नेता जहां किस मुद्दे को कैसे भुनाना है इसका पारखी होता है। वहीं किसान फसल कैसे उगाना है और अपने जानवरों को कैसे पालना है इसका ज्ञाता होता है। लेकिन देवरिया में किसान महासम्मेलन के दौरान कांग्रेसी नेता की एक चूक उनपर भारी पड़ गई। नारेबाजी के दौरान भड़के बैल ने उन्हें लात मार दिया और नेता जी सड़क पर ही धड़ाम हो गए।

नेता जी सड़क पर ही हुए धड़ाम

बता दें कि देवरिया में कांग्रेस पार्टी की तरफ से किसान महासम्मेलन किया गया था। इस दौरान नेताओं और कार्यकर्ताओं के आने का क्रम जारी था। इसी बीच कुछ कांग्रेसी बैलगाड़ी से महासम्मेलन में हिस्सा लेने आ पहुंचे। यहां पहुंचने पर इन लोगों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी। लेकिन एक कांग्रेसी नेता को शायद इस बात की जानकारी नहीं थी कि बैल लात भी मारता है, और वह बैल के पीछे खड़े होकर नारेबाजी करने लगे। शोर सुनकर बैल भड़क गया और नेता जी को करारा किक कर दिया। नेता जी सड़क पर ही धड़ाम हो गए।

 

इसे भी पढ़ें: किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों को पंजाब विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि

जानकारी के मुताबिक यह मामला देवरिया के बैतालपुर का है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से 28 फरवरी को यहां किसान महासम्मेलन किया गया था। इसी सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए स्थानीय नेता बैलगाड़ी से पहुंचे थे। यहां पहुंचने पर लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी, जिस पर बैल भड़क गया और पीछे खड़े नेता को जोरदार लात मार दिया। लात पड़ते ही नेता धड़ाम हो गए। हालांकि लोगों ने तुरंत उन्हें संभाल लिया। फिलहाल नेता जी ठीकठाक हैं। उन्हें कोई अंदरूनी चोट नहीं आई है। मजे की बात यह है कि इस किसान महासम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी शामिल थे।

इसे भी पढ़ें: पंजाब: कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्य सलाहकार के तौर पर जुड़े प्रशांत किशोर, CM ने खुद दी जानकारी

Tags:    

Similar News