Sonbhadra News: पकड़ी गई 35 लाख की सोनभद्र में शराब, पंजाब से बिहार जा रही थी खेप

Sonbhadra News: पंजाब से बिहार तक जुड़े अंतरराज्यीय शराब तस्करी रैकेट को लेकर सोनभद्र पुलिस ने बड़ी कामयाबी दर्ज की है। 547 पेटी शराब बरामद करने के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया।

Update: 2022-11-20 10:11 GMT

अंतरराज्यीय शराब तस्करी रैकेट के बारे में बताते पुलिस कर्मी (न्यूज नेटवर्क)

Sonbhadra News: पंजाब से बिहार तक जुड़े अंतरराज्यीय शराब तस्करी रैकेट को लेकर सोनभद्र पुलिस ने बड़ी कामयाबी दर्ज की है। क्राइम ब्रांच और म्योरपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार की सुबह म्योरपुर थाना क्षेत्र के रनटोला तिराहे से ट्रक पर लदी मैकडावेल की 547 पेटी अवैध शराब की खेप बरामद करने के साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। बरामद शराब की कीमत 35 लाख बताई जा रही है। शराब की यह खेप पंजाब से बिहार के लिए ले जाई जा रही थी। ट्रक पर लगी नंबर प्लेट भी फर्जी पायी गयी है। इसको लेकर भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। 

रविवार की दोपहर बाद पुलिस लाइन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपर पुलिस अधीक्षक कालू सिंह ने इस कामयाबी की जानकारी दी। बताया कि कई दिनों से सूचना प्राप्त हो रही थी कि सीमावर्ती प्रांत बिहार में शराब बंदी के कारण अवैध शराब की तस्करी दूसरे प्रांतों से सोनभद्र होते हुए की जा रही है। इसको लेकर एसपी डा. यशवीर सिंह ने अपराध शाखा को विशेष निर्देश दिए। इसके क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन, क्षेत्राधिकारी, स्वाट / एसओजी/सर्विलांस टीम और म्योरपुर पुलिस की संयुक्त टीम गठित की गई। टीम को मिली सूचना के आधार पर ट्रक संख्या यूपी 32 टी 1389 (फर्जी नंबर) पर लदी 547 पेटी मैकडावेल शराब बरामद कर ली गई। बरामद शराब पर सेल इन पंजाब की मुहर लगी मिली। 

पकड़े गए गुरुलाल सिंह उर्फ मणि पुत्र जरनैल सिंह निवासी तेज कालोनी समाना, थाना समाना, जिला पटियाला, पंजाब ने बताया कि अवैध अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप को पंजाब से बिहार ले जाकर, अच्छी कीमत पर इसे बेचते हैं। इससे पूर्व भी वह कई खेप अवैध अंग्रेजी ले जा चुका है। एएसपी कालू सिंह के मुताबिक भरामद अंग्रेजी शराब (मेकडावेल लगभग 5000 लीटर) सेल इन पंजाब की कीमत लगभग 35 लाख है। मामले में धारा 467, 468 आईपीसी और 60(1)/63/72 आबकारी अधिनियम के तहत मामला पंजीकृत कर किया गया है। कामयाबी हासिल करने वाली अमित सिंह प्रभारी सर्विलांस, देवेन्द्र प्रताप सिंह प्रभारी एसओजी, दीपेंद्र सिंह प्रभारी निरीक्षक म्योरपुर की मौजूदगी वाली टीम को एसपी डॉ. यशवीर सिंह की तरफ से 25,000 पुरस्कार प्रदान किया गया है।

Tags:    

Similar News