बलिया में जहरीली चाउमीन: 2 बच्चों की मौत से मचा बवाल, पुलिस कर रही जांच

ग्रामीणों का कहना है कि बच्चे गांव में मगई नदी के किनारे लगने वाले मेले में बुधवार की शाम गए थे । बृहस्पतिवार की सुबह से बारी-बारी बच्चे पेट दर्द की शिकायत करने लगे और उल्टियां होने लगीं । बच्चों को परिवार वालों ने नरही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  ले गए, जहाँ बच्चों की नाजुक हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय ने बलिया के लिए रेफर कर दिया गया ।

Update: 2020-12-04 10:20 GMT
बलिया में जहरीली चाउमीन: 2 बच्चों की मौत से मचा बवाल, पुलिस कर रही जांच

बलिया: नरही थाना क्षेत्र के ग्राम नरही में विषाक्त चाउमीन का सेवन करने के बाद फूड प्वाइजनिंग से कल देर रात दो बालिकाओं की मृत्यु हो गई जबकि 5 बच्चे बलिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं ।

विषाक्त चाउमीन के सेवन से लोगों की हालत हुई गंभीर

ग्रामीणों का कहना है कि बच्चे गांव में मगई नदी के किनारे लगने वाले मेले में बुधवार की शाम गए थे । बृहस्पतिवार की सुबह से बारी-बारी बच्चे पेट दर्द की शिकायत करने लगे और उल्टियां होने लगीं । बच्चों को परिवार वालों ने नरही के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहाँ बच्चों की नाजुक हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय ने बलिया के लिए रेफर कर दिया गया ।

यह भी पढ़ें... गोरखपुर: गारबेज फ्री सिटी का दावा, शहरी विकास मंत्रालय जानेगा हकीकत

विषाक्त चाउमीन से लोगों की हुई मौत

बता दें कि विषाक्त चाउमीन का सेवन करने से महिमा (7 वर्ष) पिता बालेश्वर प्रजापति की जिला मुख्यालय पर बलिया सदर अस्पताल में मृत्यु हो गई और प्रिया राय (14 वर्ष) पुत्री प्रशान्त कुमार राय की बलिया सदर अस्पताल से इलाज के लिए मऊ ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई । विनोद पांडेय के पुत्र रिशु (8 वर्ष) पुत्री रिया व रिद्धि , अरुण पांडेय के चार वर्षीय पुत्र आयुष पांडेय, धनंजय पांडेय के पुत्र 6 वर्षीय पुत्र राज पांडेय का उपचार बलिया के एक निजी अस्पताल में चल रहा है ।

यह भी पढ़ें...नोएडा: थम जाएगी चिल्ला एलिवेटड निर्माण की रफ्तार, ये है बड़ी वजह

बलिया में जहरीली चाउमीन: 2 बच्चों की मौत से मचा बवाल, पुलिस कर रही जांच

कुछ लोगों की हालत में हुई सुधार

नरही के ही निवासी कन्हैया पांडेय के पुत्र आदित्य पांडेय व पुत्री सप्तसती पांडेय को भी पेट दर्द व उल्टी की शिकायत के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरहीं पर दिखाया गया, जहाँ उपचार के बाद दोनों बच्चे स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे। अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ हरिनन्दन ने बताया कि बच्चों ने मेला में विषाक्त चाउमीन का सेवन कर लिया था । इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष सतर्कता बरती जा रही है तथा हेल्थ वर्कर के जरिये ग्रामीणों पर नजर रखी जा रही है ।

रिपोर्ट,

अनूप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News