Corona Curfew: उत्तर प्रदेश में बंदिशें अब पूरी तरह खत्म, नाइट कर्फ्यू को भी किया गया समाप्त

उत्तर प्रदेश में घटते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू को हटाने का निर्णय किया है। जिसके बाद अब राज्य में दुकानों और रेस्टोरेंट्स को रात में खोलने को लेकर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।

Newstrack :  Bishwajeet Kumar
Update: 2022-02-19 09:39 GMT

नाइट कर्फ्यू (फोटो- न्यूजट्रैक)

Corona Curfew: प्रदेश में घटते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश से कई सारी पाबंदियों में बीते कुछ दिनों में बदलाव किया है। इसी सिलसिले में उत्तर प्रदेश सरकार ने आज रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू को भी राज्य से हटाने का फैसला किया है। बता दें इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश में रात्रि 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक का रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लगाया था।

वहीं कोरोना संक्रमण के दर में कमी आने के बाद राज्य सरकार ने हाल ही में रात्रिकालीन कर्फ्यू के समय में बदलाव भी किया था। इस बदलाव में राज्य सरकार ने नाइट कर्फ्यू के समय रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक को बदलते हुए रात 11:00 से सुबह 6:00 तक के लिए लागू करने का फैसला किया था। नाइट कर्फ्यू के दौरान राज्य में जरूरी सेवाओं को छोड़कर बाकी किसी भी प्रकार के मूवमेंट पर प्रतिबंध होता है।

अब नाइट कर्फ्यू के समाप्त हो जाने के बाद प्रदेश में दुकानों के खुलने पर किसी प्रकार की बंदिशें नहीं रहेंगी। वहीं अब राज्य के रेस्टोरेंट्स जो कर्फ्यू के दौरान रात 11 बजे ही बंद हो जाते थे उन्हें भी अब रात में खोलने का कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा।

स्कूलों को खोलने का आदेश

उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। इन्हीं सुधरते हालात को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में स्कूल और कॉलेजों के खुलने का भी आदेश दिया था। राज्य में 7 फरवरी से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोल दिये गए हैं। इसके साथ ही 14 फरवरी से कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों को भी पुनः खोल दिया गया है।

देश में कोरोना के हालात

देशभर में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी देश में अगर पिछले 24 घंटे के आंकड़े को देखें तो देश में कुल 22,270 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। हालांकि बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तो कमी आई है, मगर कोरोना संक्रमण से मौत के आंकड़े अभी भी डराने वाले ही सामने आ रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित 325 मरीजों की मौत हुई है।

Tags:    

Similar News