सरकार का बड़ा फैसला: बसों की आवाजाही पर लगी रोक, यात्रियों के लिए जरूरी खबर

कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के बीच चलने वाली बसों पर रोक लगा दी गई है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-04-29 14:34 GMT

बसों पर रोक(फोटो-सोशल मीडिया)

लखनऊ: तेजी से लगातार बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के बीच चलने वाली बसों पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में आगामी 7 मई तक दोनों राज्यों के बीच यात्री बस वाहनों का आवागमन बंद रहेगा। इस बारे में आदेश जारी किया गया है। आगे आदेश में बताया गया कि संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम के लिए यह जरूरी कदम उठाया जा रहा है।

ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी में अब तीन दिन का लॉकडाउन लगेगा। इसके साथ यूपी में साप्ताहिक लॉक डाउन का दायरा बढेगा। अब शुक्रवार रात 8 से मंगलवार सुबह 7 बजे तक यूपी में लॉकडाउन रहेगा।

लखनऊ पहुंचे 5 ऑक्सीजन टैंकर

ताजा आकड़ों की बारे में उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 35,156 नए मामले सामने आए हैं। जबकि बीते 24 घंटे में 258 लोगों की मृत्यु हुई है। लेकिन इस दौरान 25,613 लोग डिस्चार्ज भी हुए हैं। प्रदेश में वर्तमान में सक्रिय मामलों की संख्या 3,09,237 है।

ऑक्सीजन से भरे पांच टैंकर लखनऊ पहुंच गए हैं। इन पांच टैंकरों में से तीन लखनऊ के लिए हैं, बाकी दो टैंकर आगरा और बरेली के लिए रवाना हो गए हैं। जिसे लखनऊ पुलिस द्वारा ग्रीन कॉरिडोर बनाकर रवाना किया गया है।

लखनऊ में अब मरीजों को ऑक्सीजन के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा, न ही लंबी लाइनें लगानी पड़ेगीं। ऑक्सीजन के तीन टैंकर आने से लखनऊ वासियों को बड़ी राहत मिली है।


Tags:    

Similar News