देवरिया में महिला सफाईकर्मी को लगा पहला टीका, बताया- कैसा हुआ महसूस

देश में शनिवार को शुरू हुए वैक्सीनेशन के क्रम में देवरिया में भी कोरोना के खात्मे का महाअभियान शुरू हुआ। जिले के चार केंद्रों पर कोरोना महामारी के खात्मे को लेकर वैक्सिनेशन शुरू हुआ। चारों केंद्रों पर स्वीपर, आंगनबाड़ी कार्यकत्री व दो डॉक्टरों को पहला टीका लगा। सभी ने वैक्सीनेशन के बाद खुद को सहज महसूस किया।

Update:2021-01-16 21:32 IST
देवरिया में महिला सफाईकर्मी को लगा पहला टीका, बताया- कैसा हुआ महसूस

देवरिया: देश में शनिवार को शुरू हुए वैक्सीनेशन के क्रम में देवरिया में भी कोरोना के खात्मे का महाअभियान शुरू हुआ। जिले के चार केंद्रों पर कोरोना महामारी के खात्मे को लेकर वैक्सिनेशन शुरू हुआ। चारों केंद्रों पर स्वीपर, आंगनबाड़ी कार्यकत्री व दो डॉक्टरों को पहला टीका लगा। सभी ने वैक्सीनेशन के बाद खुद को सहज महसूस किया। जिले में शनिवार को 400 लोगों का वैक्सीनेशन होना था, लेकिन 3 बजे तक 200 लोगों को भी टीका नहीं लग सका था।

ये भी पढ़ें: सबसे पहला वैक्सीनेशन इनको, जौनपुर में एक्सपर्ट की निगरानी में हुआ टीकाकरण

सुबह 9 बजे से शुरू हुआ वैक्सीनेशन

जिले में जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, सीएचसी सलेमपुर व गौरीबाजार केंद्र बनाए गए थे। इन केंद्रों पर सुबह 9 बजे से वैक्सीनेशन शुरू हुआ। जिला अस्पताल में पहला टीका अस्पताल की स्वीपर इशरावती को लगा, जबकि महिला अस्पताल में डॉ. उमेश नारायण मिश्र को पहला टीका लगा। ईशरावती ने बताया कि टीका लगवाने के पहले थोड़ी घबराहट हो रही थी, लेकिन लगने के बाद कोई परेशानी नहीं हुई।

सीएचसी गौरीबाजार में आरबीएसके टीम में मेडिकल आफिसर डा. अभिषेक को सुबह 11.45 पर कोरोना का पहला टीका लगा। आधे घंटे तक निगरानी रुम में रखा गया। दोपहर 12.15 पर डिस्चार्ज कर दिया गया। उन्होंने बताया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर कोई भय नहीं था। किसी तरह का साइड इफेक्ट नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: AKTU में अर्टिफिशियल इंटेलीजेंस लैब का उद्घाटन, राज्यपाल ने की शुरुआत

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सलेमपुर में पहला टीका ब्लॉक क्षेत्र के चौथिया गांव निवासी आंगनबाड़ी कार्यकत्री कमलेश तिवारी पत्नी प्रवीण कुमार तिवारी को लगा। कमलेश तिवारी ने बताया कि टीका लगवाने जाते समय कुछ घबराहट हुई, टीका लग जाने के बाद डर समाप्त हो गई। ढाई बजे तक 51 कर्मचारियों का टीकारण हो चुका था। वैक्सीनेशन को लेकर सभी केंद्रों पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई थी। टीकाकरण से जुड़े कर्मियों व टीका लगवाने वालों को छोड़कर किसी को अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं थी।

पूर्णिमा श्रीवास्तव

Tags:    

Similar News