वैक्सीनेशन 2.0: गाजीपुर आम जनता के लिए टीकाकरण शुरू, इन क्षेत्रों में चला अभियान

मुख्य चिकित्साधिकारी जीसी मौर्य ने बताया कि साठ साल से कम व पैतालीस वर्ष से उपर के लोगों का वैक्सिनेशन हो रहा है। उन्होंने बताया कि वो लोग भी किसी बीमारी से ग्रसित ना हो उन्ही लोगों का वैक्सीनेशन किया जायेगा।

Update: 2021-03-04 11:36 GMT
वैक्सीनेशन 2.0: गाजीपुर आम जनता के लिए टीकाकरण शुरू, इन क्षेत्रों में चला अभियान

गाजीपुर: कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त करने के लिए भारत सरकार ने स्वास्थय कर्मियों व सुरक्षा कर्मियों के बाद देश के आम नागरिकों का भी वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में वैक्सीन की पहली खुराक ली। अब देश के हर राज्यों में आम जनमानस में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। ताकि कोरोना जैसे भयंकर महामारी जल्द समाप्त हो जाये। इसी के तहत उत्तर प्रदेश के हर जिलें में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वहीं गुरुवार को उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के जखनियां, सैदपुर, बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोरोना वैक्सिनेशन के दुसरे डोज के साथ आम लोगों का वैक्सिनेशन किया गया।

इन क्षेत्रों में किया गया वैक्सीनेशन

सीएमओ जीसी मौर्य ने.बताया कि जिला चिकित्सालय के साथ बाराचवर, सैदपुर, जखनियां आदि जगहों पर आम जनमानस का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि जिनका पहले चरण में वैक्सीनेशन किया गया है। उनको दुसरा डोज लगाया गया है। साथ ही गाजीपुर जनपद में आम जनमानस का वेैक्सीनेशन किया जा रहा है। जीसी मोर्या ने बताया कि गाजीपुर बाराचवर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर दो,जखनियां में30,व सैदपुर अभी तक 15 लोगों का वैक्सिनेशन किया गया है। वहीं जखनियां स्वास्थ्य केन्द्र के ब्लाक प्रबंधक अधिकारी मनीष गुप्ता ने बताया कि अभी बहुत कम लोग अपना रजिस्ट्रेशन करा रहे है। उन्होंने बताया कि अभी लोगों को जानकारी नहीं है आने वाले दो चार दिनों में ये संख्या बढ़ जायेगी।

ये भी पढ़ें... औरैया में गोष्ठी का आयोजन, मिशन शक्ति के तहत महिलाओं को किया गया जागरूक

45 वर्ष से 60 वर्ष के लोगों को लगाया जा रहा वैक्सीन

मुख्य चिकित्साधिकारी जीसी मौर्य ने बताया कि साठ साल से कम व पैतालीस वर्ष से उपर के लोगों का वैक्सिनेशन हो रहा है। उन्होंने बताया कि वो लोग भी किसी बीमारी से ग्रसित ना हो उन्ही लोगों का वैक्सीनेशन किया जायेगा। सीएमओ जीसी मोर्या ने बताया कि आयुष्यमान भारत योजना के तहत जीतने भी अस्पताल है। उन सभी को बताया गया है,उन्होंने बताया कि वर्तमान में गाजीपुर जनपद में सिंह हास्पिटल पर वैक्सीनेशन है। वहां जाकर रजिस्ट्रेशन करने के बाद 250 में आम जनता वैक्सिनेशन करवा सकते है।

रिपोर्ट- रजनीश कुमार मिश्र

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News