ताजमहल होगा बंद! नहीं कर सकेंगे दीदार, ये है वजह...

Update: 2020-03-06 09:11 GMT

लखनऊ: कोरोना वायरस को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार लगातार जांच और सुरक्षा के उपाय कर रही है। वहीँ अखिल भारतीय मेयर परिषद के अध्यक्ष और आगरा के मेयर नवीन जैन ने ससरकार से मांग उठाई है कि कोरोना वायरस का खौफ देश से जब तक खत्‍म हो जाता तब तक के लिए देश की सभी सांस्‍कृतिक धरोहरों को बंद कर देना चाहिए।

ये भी पढ़ें: यूपी में दो से ज्यादा बच्चे वाले सावधान, योगी सरकार बनाने जा रही है ये कड़ा नियम

ताजमहल समेत देश की तमाम धरोहर को बंद करने की अपील-

नवीन जैन ने केंद्रीय पर्यटन मंत्री को पत्र लिखते हुए कहा है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर स्मारकों को बंद करना जरूरी है। ऐसे में भय का माहौल पैदा नहीं होगा साथ ही इस बीमारी को तेजी से फैलने से भी रोका जा सकेगा। मेयर ने ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी सहित देशभर के सभी स्मारकों को बंद करने की मांग की है। उन्‍होंने बताया कि स्मारकों के आसपास विशेष सफाई अभियान चलाने फागिंग और एंटी लारवा का स्प्रे करने के लिए कहा गया है। बच्‍चों की सुरक्षा के लिए स्‍कूल बंद करने के सवाल पर मेयर ने कहा कि

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर इन देशों ने कही ऐसी शर्मनाक बात, गदगद हो गया पाकिस्तान

होली मिलन समारोह भी रद-

नवीन जैन ने कहा कि पालीवाल पार्क में हर साल लगने वाला होली मिलन समारोह का आयोजन इस साल कोरोना वायरस के चलते रद कर दिया गया है। इसकी जानकारी लोगों को दी जा रही है। इसके लिए नगर आयुक्त अरुण प्रकाश को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं वहीं मेयर ने चीन के सामानों का बहिष्कार करने के लिए खासकर गुलाल का प्रयोग न करने को भी कहा।

स्वामी जी महाराज की समाधि दयालबाग अनिश्चितकाल के लिए बंद-

उधर आगरा में ही स्वामी जी महाराज की समाधि दयालबाग को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। बता दें यहां दुनियाभर से सत्संगी आते हैं। यह फैसला राधास्वामी सत्संग के द्वारा लिया गया है।

ये भी पढ़ें: अब कभी नहीं करेंगे दंगा! योगी सरकार के इस एक्शन से मचा हाहाकार

Tags:    

Similar News