UP में कई प्रतिबंध, बाजारों से लेकर स्टेशन-एयरपोर्ट तक, रहेगी ये पाबंदी

राजधानी में अग्रिम आदेशों तक हर दिन रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। इस दौरान आवाजाही बंद रहेगी।

Published By :  Shreya
Update: 2021-04-15 12:23 GMT

UP में कई प्रतिबंध, बाजारों से लेकर स्टेशन-एयरपोर्ट तक, रहेगी ये पाबंदी (फोटो- सोशल मीडिया)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना के कहर को देखते हुए राजधानी लखनऊ में नाइट कर्फ्यू के समय में संशोधन किया गया है। राजधानी में अग्रिम आदेशों तक हर दिन रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। इस दौरान आवाजाही बंद रहेगी। हालांकि लोगों को इस दौरान कुछ छूट भी दी गई है।

नाइट कर्फ्यू के दौरान लोगों को आवश्यक वस्तु को लाने ले जाने की छूट होगी। साथ ही फल, सब्जी, दूध, एलपीजी, पेट्रोल-डीजल और दवा की सप्लाइ जारी रहेगी। इसके अलावा सरकार ने रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, एयरपोर्ट पर आने जाने वाले लोगों को नाइट कर्फ्यू से छूट दी है। ये लोग अपना टिकट दिखा कर आ जा सकेंगे।

साथ ही हर तरह की मालवाहक गाड़ियों के आने जाने पर भी कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। लखनऊ के जिलाधिकारी ने ये भी आदेश जारी किया है कि रात्रि कालीन शिफ्ट के सरकारी/अर्ध सरकारी कार्मिक व आवश्यक सेवाओं में तैनात निजी क्षेत्र के कार्मिकों को भी छूट दी जाएगी।

यूपी में बढ़ रहा कोरोना (फोटो- न्यूजट्रैक)

बता दें कि लखनऊ के अलावा प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी 10 जिलोंं में रात 8 बजे से प्रातः 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लगाया जाएगा। इसके साथ ही सरकार ने कोविड संक्रमण से बचाव के मद्देनजर कक्षा एक से 12वीं तक के स्कूल 15 मई तक बंद करने के आदेश दिए हैं।

यूपी के इन शहरों में स्थिति हुई भयावह

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona Virus) लगातार भयावह रूप लेता जा रहा है। रोजाना रिकॉर्ड तोड़ मामले प्रदेश में दर्ज किए जा रहे हैं। राज्य में सबसे ज्यादा मामले राजधानी लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज और वाराणसी में सामने आ रहे हैं। इन शहरों की स्थिति दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है। अस्पतालों से लेकर श्मशान घाट से रूह कंपाने वाले नजारे देखे जा रहे हैं।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में यूपी में 22 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। लखनऊ में 5183 नए केस दर्ज हुए हैं। वहीं, प्रयागराज में 1888, वाराणसी में 1859 केस, कानपुर में 1263 केस, गोरखपुर में 750 केस मिले हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News