पंचायत चुनाव: नामांकन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां, 16 पर मुकदमा दर्ज

बाराचवर (गाजीपुर) उत्तर प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चौथें चरण का नामांकन शुरू हो चुका है। तो वहीं कोरोना महामारी भी अपने शबाब पर है।

Report By :  Rajnish Mishra
Published By :  Monika
Update: 2021-04-18 02:49 GMT

पंचायत चुनाव (फाइल फोटो )

गाजीपुर: बाराचवर (गाजीपुर) उत्तर प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चौथें चरण का नामांकन शुरू हो चुका है। तो वहीं कोरोना महामारी भी अपने शबाब पर है। वही उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा नामांकन व चुनाव को लेकर कोरोना से बचाव हेतु गाइडलाइन भी जारी किया जा चुका है।

जहां सभी प्रत्याशियों को नामांकन के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल व आचारसंहिता के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया है। लेकिन कुछ ऐसे प्रत्याशियों के तरफ से कोरोना प्रोटोकॉल व आचारसंहिता के नियमों को ताक पर रख नामांकन के दौरान खुलेआम धज्जियां उड़ाने की कोशिश की गई तो वहीं प्रशासन इनके कोशिशों पर पानी फेरते हुए इनके उपर मुकदमा दर्ज कर दिया।

ताजा मामला उत्तरप्रदेश के गाजीपुर जनपद के करंडा ब्लाक का है। जहां करंडा ब्लाक क्षेत्र के मदनहीं गांव के प्रधान पद के उम्मीदवार तीन गाड़ियों के जत्थे के साथ आए। जिनके उपर प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकॉल व आचारसंहिता के उल्लंघन करने पर इनके साथ ही 16 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया।

कोरोना प्रोटोकॉल व आचारसंहिता धारा 144 में मुकदमा दर्ज

गाजीपुर जनपद के करंडा ब्लाक क्षेत्र के मदनहीं गांव के प्रधान प्रत्याशी ईश्वर देव यादव नामांकन के दौरान तीन गाड़ियों के जत्थे के साथ नामांकन स्थल पहुंचे। जहां प्रशासन ने कोरोना प्रोटोकॉल व आचारसंहिता के उल्लंघन करने के आरोप में ईश्वर देव यादव व उनके 16 समर्थकों पर मुकदमा दर्ज कर दिया। वहां मौजूद अधिकारियों ने बताया की जनपद में लागू आर्दश आचारसंहिता धारा 144 व कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ चलायें जा रहे। अभियान के तहत करंडा पुलिस ने धारा 144 व कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन करते हुए तीन गाड़ियों के साथ नामांकन करने आये प्रधान प्रत्याशी ईश्वर देव यादव व सोलह समर्थकों पर मुकदमा दर्ज किया है।

Tags:    

Similar News