Corona:शिक्षकों के तबादले पर योगी सरकार का नया आदेश, क्या बढ़ जाएंगी मुश्किलें?

कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन के आदेश के बीच उत्तर प्रदेश में सरकार ने शिक्षकों के तबादले की प्रक्रिया रोक दी है। सरकार के बेसिक शिक्षा परिषद ने ने आज इस बाबत आदेश जारी किया। परिषद की ओर से जारी आदेश में साफ कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया है।

Update: 2020-03-26 14:57 GMT

लखनऊ: कोरोना वायरस की वजह से देशभर में लॉकडाउन के आदेश के बीच उत्तर प्रदेश में सरकार ने शिक्षकों के तबादले की प्रक्रिया रोक दी है। सरकार के बेसिक शिक्षा परिषद ने ने आज इस बाबत आदेश जारी किया। परिषद की ओर से जारी आदेश में साफ कहा गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया है। इस कारण जिन शिक्षकों की स्थानांतरण प्रक्रिया जारी थी, वह अगले आदेश तक स्थगित की जाती है।

 

यह पढ़ें...लॉकडाउन: सभी मोहल्लों में नहीं पहुंची डिलीवरी वैन, दोगुने दामों में बिका सामान

 

होनी थी पोस्टिंग

प्रयागराज स्थित उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की सचिव रूबी सिंह ने शिक्षकों के स्थानांतरण प्रक्रिया को स्थगित किए जाने का आदेश जारी किया है। सरकार द्वारा जारी अधिसूचना में बताया गया है कि सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए 18 मार्च को अखबारों में विज्ञापन दिया गया था इसके तहत 24 से 27 मार्च के बीच इन अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की जानी थी, जिसके बाद इन शिक्षकों की विभिन्न जनपदों में पोस्टिंग होनी थी।

बेसिक शिक्षा परिषद के आदेश में बताया गया है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने आगामी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया है। इस कारण वर्तमान में शिक्षकों के स्थानांतरण संबंधी कोई भी कार्यवाही संभव नहीं है. इसलिए अगले आदेश तक यह प्रक्रिया स्थगित की जाती है. परिषद ने यह भी कहा है कि यह प्रक्रिया जब दोबारा शुरू की जाएगी, तो इसकी सूचना अखबारों और वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी।

यह पढ़ें...कोरोना से ऐसे लड़ रहे यूपी के योद्धा, तस्वीरों में देखें पुलिस-प्रशासन का मानवीय चेहरा

 

यूपी में संक्रमितों की संख्या हुई 42

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में अब भी कमी नहीं देखी जा रही है। इसके मद्देनजर केंद्र और विभिन्न राज्यों की सरकारों ने लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है। बता दें कि देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 649 पर पहुंच गई है। वहीं यूपी में गुरुवार को नोएडा में तीन और बागपत में एक मरीज में COVID-19 की पुष्टि के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 42 तक पहुंच गई है।

Tags:    

Similar News